scriptगोलीकांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा ने पार्क की जमीन पर बनाया होटल, होगा सील और ध्वस्त | Rajiv Rana, the main accused in the shootout, built a hotel on park land, will be sealed and demolished | Patrika News
बरेली

गोलीकांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा ने पार्क की जमीन पर बनाया होटल, होगा सील और ध्वस्त

पीलीभीत बाईपास पर प्लाट पर कब्जे को लेकर हुये गोलीकांड के मामले में पुलिस और बीडीए की टीम ने मंगलवार को मुख्य आरोपी राजीव राणा के होटल की पैमाइश की। होटल को सील और ध्वस्तीकरण के लिए नोटिस जारी किये जा रहे हैं।

बरेलीJun 25, 2024 / 07:08 pm

Avanish Pandey

पुलिस और बीडीए की टीम ने आरोपी राजीव राणा के होटल की पैमाइश की

बरेली। पीलीभीत बाईपास पर प्लाट पर कब्जे को लेकर हुये गोलीकांड के मामले में पुलिस और बीडीए की टीम ने मंगलवार को मुख्य आरोपी राजीव राणा के होटल की पैमाइश की। होटल को सील और ध्वस्तीकरण के लिए नोटिस जारी किये जा रहे हैं। प्लॉट पर कब्जा करने को लेकर आगजनी व फायरिंग करने वाले गुंडे प्रॉपर्टी डीलर राजीव राणा के होटल में ही ठहरे थे। आरोप है कि राजीव राणा का होटल पार्क की जगह पर अवैध तरीके से बना है।
राणा के होटल में बनी थी कब्जा और ठांय ठांय की रणनीति
पीलीभीत बाईपास पर प्लाट और मार्बल की दुकान पर कब्जे को लेकर शनिवार सुबह को जमकर फायरिंग हुई थी। इस मामले अब तक पुलिस 18 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इज्जतनगर थाने में राजीव राणा, आदित्य उपाध्याय, हिस्ट्रीशीटर केपी यादव, ललित सक्सेना समेत 50 से 60 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। गोलीकांड और कब्जे की साजिश मुख्य आरोपी राजीव राणा के सिटी स्टार होटल और सीके वैली होटल में रची गई थी। जांच पड़ताल के बाद मंगलवार को सीओ तृतीय अनीता चौहान, इंस्पेक्टर इज्जतनगर राधेश्याम और बीडीए की टीम होटल सिटी स्टार पहुंची। टीम ने होटल का जायजा लिया। उसकी पैमाइश की। होटल के मालिकाना हक को लेकर दस्तावेज तलब किये हैं।
अवैध तरीके से बनाया होटल और मार्केट, माफिया राणा की प्रापर्टी चिन्हीकरण की कार्रवाई शुरू
होटल सिटी स्टार पार्क की जमीन पर बनाया गया था। इसके लिये किसी भी विभाग से एनओसी नहीं लगी गई थी। पुलिस ने अभी तो अवैध और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्तता की वजह से राजीव राणा के होटल पर कार्रवाई शुरू कर दी है। अब होटल की जमीन की भी बीडीए ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि राजीव राणा के होटल की ध्वस्तीकरण की भी कार्रवाई की जायेगी। राजीव राणा ने अपने भाइयों, रिश्तेदारों के नाम कई प्रापर्टी खरीदी हैं। इसके अलावा उसकी बेनामी संपत्तियां भी हैं। शहर की हर बड़ी विवादित जमीन में राजीव राणा बराबर का पार्टनर है। बीडीए की सरकारी जमीन बेचने से लेकर बिलवा में करोड़ों की विवादित प्रापर्टी में भी राजीव राणा हिस्सेदार है। इसके अलावा शहर के कई बदनाम बिल्डरों और लैंड सिंडिकेट चलाने वालों का साइलेंट पार्टनर है।

Hindi News/ Bareilly / गोलीकांड के मुख्य आरोपी राजीव राणा ने पार्क की जमीन पर बनाया होटल, होगा सील और ध्वस्त

ट्रेंडिंग वीडियो