scriptहलाला मामले में रेप का मुकदमा हुआ दर्ज, ससुर पर लगा था आरोप | Rap case filed in Halala case in bareilly | Patrika News

हलाला मामले में रेप का मुकदमा हुआ दर्ज, ससुर पर लगा था आरोप

locationबरेलीPublished: Jul 18, 2018 09:13:01 am

Submitted by:

Bhanu Pratap

महिला का आरोप है कि उसके शौहर ने उसे तलाक देने के बाद ससुर से हलाला कराया था जिसके बाद एक बार फिर उसे तलाक दे दिया गया और अब देवर के साथ हलाला का दबाव बनाया जा रहा है।

halala

हलाला मामले में रेप का मुकदमा हुआ दर्ज, ससुर पर लगा था आरोप

बरेली। इस समय तीन तलाक और हलाला को लेकर पूरे देश में बहस छिड़ी हुई है इन सबके बीच पीड़ित महिलाएं भी अब इन प्रथाओं के खिलाफ खुलकर सामने आने लगी है और कार्रवाई की मांग कर रही है। बरेली में एक हलाला पीड़ित महिला की शिकायत पर ससुर, पति और देवर समेत छह लोगों के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। महिला का आरोप है कि उसके शौहर ने उसे तलाक देने के बाद ससुर से हलाला कराया था जिसके बाद एक बार फिर उसे तलाक दे दिया गया और अब देवर के साथ हलाला का दबाव बनाया जा रहा है। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस से की थी जिसके बाद एसएसपी के आदेश पर किला थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।
क्या था मामला

किला इलाके के गढ़ी चौकी की रहने वाली महिला का निकाह 2009 में बानखाना के रहने वाले युवक के साथ हुआ था। शादी के बाद जब महिला को बच्चा नही हुआ तो उसके साथ मारपीट होने लगी और एक दिन उसके पति ने उसे तलाक देकर घर से निकाल दिया। जिसके बाद महिला को दोबारा अपने शौहर के साथ रहने के लिए ससुर के साथ हलाला करना पड़ा।लेकिन कुछ दिन साथ रहने के बाद महिला को उसके शौहर ने 2017 में दोबारा तलाक दे दिया और अब उसके देवर के साथ हलाला की बात कर रहे है।
निदा ने की पैरवी

महिला इन्साफ पाने के लिए समाजसेवी निदा खान के पास गई और निदा ने मीडिया को इस बारे में जानकारी दी जिसके बाद ये मामला सुर्ख़ियों में आया और दोनों को जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। महिला ने निदा के साथ थाने में जा कर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी और पुलिस को शिकायत दर्ज करने के लिए तहरीर दी थी जिसके बाद एसएसपी के आदेश पर किला थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
खौफ से महिला ने छोड़ी ससुराल

तलाक के बाद ससुर के साथ हलाला करने को मजबूर हुई महिला पर जब दोबारा तलाक के बाद देवर से हलाला करने का दबाव पड़ा तो महिला ने ससुराल छोड़ दिया और मायके आ गई महिला ने इंसाफ के लिए एसएसपी से शिकायत की जिसके बाद किला थाने में पति, ससुर देवर समेत छह लोगों पर दुष्कर्म और जान से मारने की धमकी देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो