scriptरिक्शा चालक और मजदूर के बेटे नेशनल टूर्नामेन्ट में खेलेंगे | Rickshaw driver and laborer son will play in National Tournament | Patrika News

रिक्शा चालक और मजदूर के बेटे नेशनल टूर्नामेन्ट में खेलेंगे

locationबरेलीPublished: Dec 27, 2018 02:54:36 pm

Submitted by:

jitendra verma

दोनों का चयन उत्तर प्रदेश की टीम के लिए किया गया है।

Rickshaw driver and laborer son will play in National Tournament

रिक्शा चालक और मजदूर के बेटे नेशनल टूर्नामेन्ट में खेलेंगे

बरेली। कहते है प्रतिभा किसी संसाधन की मोहताज नहीं होती है इस कहावत को चरितार्थ किया है बरेली के दो छात्रों ने। दोनों छात्रों का जीवन बेहद आभाव में गुजर रहा है बावजूद इसके इन छात्रों ने हिम्मत नहीं हारी और दोनों छात्रों का चयन हैंडबॉल की नेशनल प्रतियोगिता के लिए हुआ है। नेशनल लेवल की प्रतियोगिता में चुने गए छात्र आसिफ के पिता रिक्शा चलाते है तो बृजेश के पिता मजदूरी करते है। बृजेश का चयन अंडर- 19 तो आसिफ का चयन अंडर – 17 की नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता के लिए किया गया है। दोनों का ही चयन उत्तर प्रदेश की टीम के लिए किया गया है।
बृजेश के पिता मजदूर

संजयनगर के रहने वाले बृजेश के पिता ओमप्रकाश मजदूरी कर अपने परिवार को चलाते है। आर्थिक तंगी के कारण उन्होंने अपने बेटे बृजेश शर्मा का दाखिला राजकीय इंटर कॉलेज में कराया है। बृजेश ने हैंडबॉल की नेशनल प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश की अंडर-19 टीम में जगह बनाई है। यह प्रतियोगिता दो से छह जनवरी तक मध्य प्रदेश में आयोजित होगी। बृजेश कहते है उन्होंने अपने पिता से ही हालात से जूझना सीखा है। जीआईसी में भले ही बेहतर संसाधन न हो लेकिन बृजेश ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया और नेशनल के लिए यूपी की टीम में जगह पक्की की।
इण्डिया की टीम से खेलने का सपना

करगैना के रहने वाले आसिफ के पिता सलीम रिक्शा चलाते है। आसिफ जीआईसी में दसवीं का छात्र है। आर्थिक तंगी के कारण आसिफ के पिता ने उसका दाखिला जीआईसी में कराया था। यहाँ पर आसिफ ने अपनी मेहनत के दम पर माध्यमिक कॉलेजों की प्रदेश स्तरीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किया जिसकों देखते हुए उन्हें नेशनल के लिए उत्तर प्रदेश की अंडर -17 टीम में स्थान मिला हैं। आसिफ 12 से 16 जनवरी तक तेलंगाना में होने वाली प्रतियोगिता के लिए उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करना है। आसिफ का सपना है कि एक दिन वो भारत की तरफ से खेले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो