scriptथाने से गायब हो गई रायफल, मचा हड़कम्प | Rifle disappeared from the police station, stirred up | Patrika News

थाने से गायब हो गई रायफल, मचा हड़कम्प

locationबरेलीPublished: Aug 23, 2019 11:38:17 am

Submitted by:

jitendra verma

इसके अलावा मालखाने से 24 अन्य माल भी नहीं थे उसमे असलहे थे या और कुछ सामान ये स्पष्ट नहीं हो पाया है।

थाने से गायब हो गई रायफल, मचा हड़कम्प

थाने से गायब हो गई रायफल, मचा हड़कम्प

बरेली। फरीदपुर थाने से एक रायफल समेत 24 असलहे गायब होने से हड़कम्प मचा हुआ है। फोरेंसिक लैब से आने के बाद इन असलहों को पुलिस लाइन से फरीदपुर थाने के मालखाने के लिए भेजा गया था। थाने में असलहों का कोई रिकार्ड नहीं है। असलहों को पुलिस लाइन से रिसीव कर थाने लाने वाले हेड कांस्टेबल की भी मृत्यु हो चुकी है। डीआईजी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है।
हत्या के मुकदमे में जमा हुई थी रायफल

फरीदपुर के मोहल्ला मिर्धान के रहने वाले विमल कुमार के पिता नरेश पाल के नाम पर लाइसेंसी रायफल थी। हत्या के एक मामले में 2009 में नरेश पाल की रायफल को थाने में जमा किया गया था। नरेश पाल की 2015 में मौत हो गई। हत्या का मुकदमा कोर्ट में चल रहा था। 2016 में कोर्ट ने नरेशपाल पक्ष को दोषमुक्त कर दिया। इसके बाद नरेश पाल के बेटे विमल ने शस्त्र लाइसेंस बनवाया और डीएम के आदेश पर पिता की रायफल विरासत में अपने नाम करा ली। फरवरी 2019 में वो डीएम का रिलीज ऑर्डर लेकर थाने पहुँचे और रायफल मांगी लेकिन थाने के स्टाफ ने जब मालखाने को चेक किया तो रायफल गायब मिली। इसके अलावा मालखाने से 24 अन्य माल भी नहीं थे उसमे असलहे थे या और कुछ सामान ये स्पष्ट नहीं हो पाया है।
चक्कर कटवा रही पुलिस

विमल ने फरवरी में रायफल का रिलीज आर्डर बनवाया था तब से वो रायफल के लिए थाने के चक्कर काट रहा है। इस मामले में डीआईजी ने जांच के आदेश दिए हैं। इसमें लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो