script

रबड़ फैक्ट्री के कर्मचारियों को मिलेगा बकाया भविष्य निधि का भुगतान

locationबरेलीPublished: Dec 16, 2017 04:10:12 pm

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने कहा कि जल्द ही रोजगार मेलों का आयोजनकर रोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

Central labor and employment department
बरेली। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार विभाग बरेली में बंद पड़ी रबड़ फैक्ट्री के कर्मचारियों का बकाया भविष्य निधि का भुगतान करने जा रहा है। केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि ये मंत्रालय संभालने के पहले भी उन्होंने इस दिशा में प्रयास किया था और मंत्रालय सम्भालने के बाद उन्होंने भविष्य निधि कार्यालय के अफसरों को बुलाकर उनसे बात की इस मामले को जल्द से जल्द निपटाने की बात की थी इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने बताया कि इस विषय में उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से भी कई बार बात की और इसमें उन्हें सफलता प्राप्त हुई है।
2906 कर्मचारी पाएंगे लाभ

रबड़ फैक्ट्री में काम करने वाले 2906 कर्मचारियों को चिन्हित किया गया है जिन्हें मार्च 1998 से लेकर अक्टूबर 1998 तक का बकाया भविष्य निधि की राशि दी जाएगी, जिनमें से 1250 कर्मचारियों द्वारा क्लेम सम्बन्धी सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं जिन्हें रविवार को भविष्य निधि की धन राशि प्रदान कर दी जाएगी। शेष बचे हुए 1656 कर्मचारी जैसे जैसे क्लेम सम्बन्धी सभी औपचारिकताएं पूरी कर लेंगे उनकी भविष्य निधि की राशि उनके खाते में पहुंच जाएगी।

और भी मिलेगा लाभ

केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने बताया कि कर्मचारियों को नवम्बर 1998 से अगस्त 1999 तक की भी भविष्य निधि की राशि जो लगभग एक करोड़ 32 लाख है के भुगतान की भी कोशिश मंत्रालय द्वारा की जा रही है और इस भुगतान के लिए प्रदेश सरकार को कई बार लिखा जा चुका है।
लगेंगे रोजगार मेले

केंद्रीय श्रम एवं रोजगार मंत्री संतोष गंगवार ने बताया कि बरेली में रोजगार मेले का आयोजन किया गया था जिसमें 39 कम्पनियां आई थीं जिसमें नौकरी के लिए 15559 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया था उनमें से 1591 लोगों को नौकरी के लिए चुन लिया गया है और कइयों को ऑफर लेटर मिल गए हैं। बाकी बचे लोगों को भी दो से तीन सप्ताह में ऑफर लेटर मिल जाएंगे।इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इसके अलावा 1780 अन्य युवक-युवतियों का चयन हुआ है और उन्हें भी जल्द ऑफर लेटर प्राप्त हो जाएंगे इस तरह से करीब 3500 लोगों को इस रोजगार मेले के जरिए नौकरी के अवसर मिलेंगे। उन्होंने आश्वासन दिया कि भविष्य में भी इस तरह के रोजगार मेले मंत्रालय की तरफ से लगते रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो