CM योगी के नक्शेकदम पर मेयर, नगर निगम पर चढ़ा भगवा रंग

CM योगी के नक्शेकदम पर मेयर, नगर निगम पर चढ़ा भगवा रंग

Mukesh Kumar | Publish: Dec, 08 2017 01:44:04 PM (IST) Agra, Uttar Pradesh, India

नगर निगम के भवन का रंगरोगन चल रहा है। नगर निगम की बिल्डिंग को भगवा रंग में रंगा जा रहा है।

बरेली। नगर निगम में 17 साल के लंबे अंतराल के बाद भारतीय जनता पार्टी का मेयर बना है। 17 साल बाद नगर निगम में भगवा झंडा लहराने के बाद अब नगर निगम में बदलाव भी शुरू हो गए हैं। नगर निगम पर भी भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है। नगर निगम में नए मेयर के स्वागत के लिए जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं। नगर निगम के भवन का रंगरोगन चल रहा है। नगर निगम की बिल्डिंग को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। नगर निगम का मुख्य गेट और बाहर की दीवारें भगवा रंग में रंग गई है। अंदर की बिल्डिंग में भी केसरिया रंग चढ़ाया जाएगा। साथ ही मेयर के कार्यालय और सदन का भी हुलिया बदला जा रहा है।


12 दिसंबर को होगा शपथ ग्रहण समारोह
भाजपा के नवनिर्वाचित मेयर उमेश गौतम और सभी पार्षद 12 दिसंबर को बरेली क्लब के मैदान में शपथ लेंगे। उमेश गौतम बरेली के सातवें मेयर के रूप में शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह बहुत ही भव्य तरीके से होगा और शपथ ग्रहण समारोह में कई मंत्रियों को बुलाने की तैयारियां है। शपथ ग्रहण समारोह में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। इसके साथ ही कुछ विदेशी मेहमान भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां बरेली क्लब के मैदान में शुरू हो गई है।


17 साल बाद जीती मेयर सीट
बरेली को भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है। बावजूद इसके भाजपा को मेयर की सीट पर दोबारा कब्जे के लिए 17 साल का इंतजार करना पड़ा। सन 1989 भारतीय जनता पार्टी के राजकुमार अग्रवाल बरेली के पहले मेयर बने थे। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के ही सुभाष पटेल 1995 में मेयर बने। सन 2000 में निर्दलीय उम्मीदवार डॉक्टर आईएस तोमर मेयर बने। सन 2000 के बाद से भारतीय जनता पार्टी मेयर की कुर्सी से दूर थी। इस बार मेयर सीट पर भाजपा के उमेश गौतम ने समाजवादी पार्टी के डॉक्टर आईएस तोमर को हरा कर 17 साल बाद मेयर की सीट पर भाजपा का कब्जा कराया।


सीएम के नक्शेकदम पर मेयर
जिस तरह से सीएम बनने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास को गंगा जल से धुलवाया था। उसी तरह मेयर उमेश गौतम ने भी कहा है कि वो मेयर हाउस को गंगा जल से धुलवा कर पवित्र करेंगे। लखनऊ के लोकभवन की तर्ज पर नगर निगम की बिल्डिंग को भी भगवा किया जा रहा है।

 

Ad Block is Banned