scriptसपा ने लगाया डॉक्टर आईएस तोमर पर दांव, दो बार जीत चुके हैं मेयर का चुनाव | Samajwadi Party announces IS Tomar for mayoral candidates in bareilly | Patrika News

सपा ने लगाया डॉक्टर आईएस तोमर पर दांव, दो बार जीत चुके हैं मेयर का चुनाव

locationबरेलीPublished: Oct 29, 2017 08:50:30 pm

मेयर पद पर डॉक्टर तोमर का नाम घोषित होते ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया।

IS Tomar

IS Tomar

बरेली। नगर निकाय चुनाव की तैयारियों के बीच समाजवादी पार्टी ने बरेली में मेयर पद के लिए अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। समाजवादी पार्टी ने निवर्तमान मेयर डॉ आईएस तोमर को चुनाव मैदान में उतारा है। डॉक्टर आईएस तोमर दो बार बरेली के मेयर रह चुके हैं और पिछला चुनाव भी उन्होंने सपा के समर्थन से लड़ा था। मेयर पद पर डॉक्टर तोमर का नाम घोषित होते ही उन्हें बधाई देने वालों का तांता लग गया।

दो बार रहे मेयर
डॉक्टर आईएस तोमर बरेली में दो बार मेयर रह चुके हैं। मेयर का पहला चुनाव उन्होंने 2000 में जीता था। जिसके बाद हुए चुनाव में मेयर सीट महिला हो गई जिसके कारण वो चुनाव नही लड़ सके। 2012 में एक बार फिर सामान्य सीट होने डॉक्टर तोमर सपा के समर्थन से चुनाव मैदान में उतरे और बीजेपी के प्रत्याशी गुलशन आनन्द को हरा कर दूसरी बार बरेली के मेयर बने। इस बार के चुनाव में समाजवादी पार्टी ने उनको अपने सिम्बल पर चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया। हालांकि सपा में तमाम अन्य नेताओं ने भी आवेदन किया था लेकिन डाक्टर तोमर सब पर भारी पड़े और सपा ने उन्हीं को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है।

विकास की बात हमारे साथ
टिकट मिलने के बाद पत्रिका से बात करते हुए डॉक्टर आईएस तोमर ने कहा कि टिकट फाइनल हो गया है। अब चुनाव की तैयारियों में जुटना है ।हमने 2000 में नारा दिया था विकास की बात हमारे साथ और इस पर कायम रहेंगे।

दो पार्टियों ने घोषित किए प्रत्याशी
बरेली में नगर निकाय के चुनाव अंतिम चरण यानि 29 नवम्बर को होंगे। जिसके लिए राजनैतिक दल जोर शोर जुटे हुए लेकिन अभी तक सिर्फ आम आदमी पार्टी और समाजवादी पार्टी ने ही मेयर के प्रत्याशी की घोषणा की है। जबकि भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और बसपा प्रत्याशियों को लेकर माथापच्ची कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो