scriptडॉ आम्बेडकर जयंती के बहाने सपा-कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना | Samajwadi Party Congress Celebrated Dr BR Ambedkar birth Anniversary | Patrika News

डॉ आम्बेडकर जयंती के बहाने सपा-कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

locationबरेलीPublished: Apr 14, 2018 07:47:14 pm

कहना गलत न होगा कि लोहिया के जन्म दिवस से ज्यादा बड़ा आयोजन सपा ने कर डाला इसके लिए बाकायदा तंबू कनात लगाए गए और लोगों की भीड़ भी जुटाई गई।

127th birth Anniversary of BR Ambedkar
बरेली। बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आम्बेडकर के जन्मोत्सव पर बरेली में जगह जगह पर कार्यक्रमों का आयोजन हुआ और सभी राजनैतिक दलों ने बाबा साहब की जयंती मनाई। जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में कांग्रेस के नेताओं ने कोतवाली के सामने आम्बेडकर पार्क में बाबा साहब की जयंती मनाई। इस अवसर पर कांग्रेस के नेताओं ने बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। कांग्रेस ने यहां एक बड़ी सभा का भी आयोजन करके उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।

अम्बेडकर पार्क में हुआ कार्यक्रम

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रामदेव पाण्डेय तथा महानगर अध्यक्ष चौधरी असलम मियां ने कहा कि बाबा साहेब के विचार हमेशा प्रासंगिक रहेंगे और उनके बनाये संविधान पर पूरे देश को गर्व है, जिसके कारण देश ने तरक्की की है और एकता-अखण्डता को बनाये रखा है। इस अवसर पर दोनों अध्यक्षों ने भाजपा और आरएसएस जैसे संगठनों को चेतावनी देते हुये कहा कि बाबा साहब के संविधान में फेर-बदल का कुचक्र करने एवं उनके अनुयायियों के उत्पीड़न करने का परिणाम 2019 में भाजपा को भुगताना ही होगा। सभा में पूर्व सांसद प्रवीन ऐरन ने कहा कि कांग्रेस ने सदैव बाबा साहेब को अपना आदर्श माना है और उनके बनाये संविधान का पूरा मान-सम्मान करते हुये उसका अक्षरशः पालन किया है।
127th birth Anniversary of BR Ambedkar
सपा ने कार्यालय पर मनाई जयंती

पिछले दो दशक से बसपा और उसके प्रतीकों से सबसे ज्यादा गुरेज सपा को ही रहा है। लेकिन सियासत ने कुछ इस तरह से करवट ली है कि बसपा के बाबा अंबेडकर अब सपा के भी हो चले हैं। सपा कार्यालय पर पहली बार अंबेडकर दिवस पर भव्य कार्यक्रम हुआ। इस आयोजन को भव्य बनाने की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई। कहना गलत न होगा कि लोहिया के जन्म दिवस से ज्यादा बड़ा आयोजन सपा ने कर डाला इसके लिए बाकायदा तंबू कनात लगाए गए और लोगों की भीड़ भी जुटाई गई यहां तक कि आयोजन में सपा के पूर्व मंत्री और कई पूर्व विधायकों ने भी शिरकत की सपा दफ्तर के प्रांगण में आयोजित कार्यक्रम में पूर्व मंत्री और सपा के प्रदेश प्रवक्ता अताउर्रहमान ने बाबा भीमराव अम्बेडकर की जमकर प्रशंसा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो