scriptसपा के राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां तेज | Samajwadi Party preparations for National Conference hindi News | Patrika News

सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां तेज

locationबरेलीPublished: Sep 29, 2017 08:58:33 pm

समाजवादी पार्टी का 10वां राष्ट्रीय सम्मेलन पांच अक्टूबर को आगरा के तार घर मैदान में होने जा रहा है।सम्मेलन में बरेली के 300 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

Akhilesh yadav
बरेली। समाजवादी पार्टी का 10वां राष्ट्रीय सम्मेलन पांच अक्टूबर को आगरा के तार घर मैदान में होने जा रहा है। सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन में देश भर के 15 हजार प्रतिनिधि शामिल होंगे। राष्ट्रीय सम्मेलन में समाजवादी पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जाएगा जो कि अगले पांच साल के लिए होगा। सम्मेलन की शुरुआत ध्वजारोहण के साथ होगी जिसके बाद सम्मेलन में अन्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। राष्ट्रीय सम्मेलन की आगरा में तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं तो बरेली के सपाई भी राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियों में जुट गए हैं। सम्मेलन में बरेली के 300 प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे।

लखनऊ से आएगी किट

राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले प्रतिनिधियों के लिए लखनऊ से किट आएगी। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता हैदर अली ने बताया कि आगामी पांच अक्टूबर, को आगरा के केंद्रीय तार घर के मैदान में होने जा रहे राष्ट्रीय सम्मेलन की तैयारियां बरेली समाजवादी पार्टी ने तेज़ कर दी हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी के सक्रिय सदस्यों में से तीन सौ प्रतिनिधि आगरा के राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेंगे, ज़िला अध्यक्ष शुभलेश यादव ने सभी प्रतिनिधियों से कहा है कि 30 अक्टूबर तक सभी प्रतिनिधि अपना प्रतिनिधि शुल्क 200 रुपए जमा कर दें। जिससे लखनऊ से प्रतिनिधि किट समय से आ जाए। राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने वाले प्रतिनिधि चार अक्टूबर को आगरा के लिए रवाना होंगे।

लोकसभा चुनाव को लेकर होगी चर्चा

प्राप्त जानकारी के अनुसार सुबह नौ बजे झण्डारोहण के साथ ही सम्मेलन का उद्घाटन होगा। सम्मलेन में राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव के साथ ही आर्थिक राजनैतिक प्रस्ताव पेश होगा जिस पर प्रतिनिधि सम्मेलन में चर्चा होगी। साथ ही आज की राजनैतिक स्थिति, केन्द्र सरकार की नीतियों तथा राष्ट्र के समक्ष अन्य ज्वलंत समस्याओं पर भी विचार होगा। इसके अलावा सम्मेलन में 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी विचार किया जायेगा।

मुलायम पर रहेगी नजर

सपा के राज्य सम्मेलन की तरह राष्ट्रीय सम्मेलन पर भी सभी की निगाह समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव पर रहेगी कि वो सम्मेलन में शामिल होंगे या नहीं। राज्य सम्मेलन में नेता जी शामिल नहीं हुए थे लेकिन इस बीच बदले राजनैतिक घटनाक्रम और अखिलेश यादव की नेता जी से मुलाकात के बाद ऐसा माना जा रहा है कि राष्ट्रीय सम्मेलन में मुलायम सिंह शामिल हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो