scriptमुलायम सरकर में मिनी मुख्यमंत्री के रूप में प्रसिद्ध वीरपाल, शिवपाल की पार्टी में शामिल, सपा में खलबली | Samajwadi Party's former MP join the Socialist Secular Front | Patrika News

मुलायम सरकर में मिनी मुख्यमंत्री के रूप में प्रसिद्ध वीरपाल, शिवपाल की पार्टी में शामिल, सपा में खलबली

locationबरेलीPublished: Oct 12, 2018 04:06:08 pm

Submitted by:

suchita mishra

सपा के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव ने कहा कि सिर्फ वीरपाल यादव ही सपा के सदस्य थे बाकी किसी भी समर्थक के पास समाजवादी पार्टी की सदस्यता नहीं है।

 Socialist Secular Front

मुलायम सरकर में मिनी मुख्यमंत्री के रूप में प्रसिद्ध वीरपाल, शिवपाल की पार्टी में शामिल, सपा में खलबली

बरेली। समाजवादी पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद वीरपाल सिंह यादव शुक्रवार को समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो गए। लखनऊ में शिवपाल यादव से मिलने गए वीरपाल यादव के साथ ही उनके तमाम समर्थक भी शिवपाल यादव की पार्टी में शामिल हो गए। हालांकि वीरपाल यादव को अभी पार्टी में कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है लेकिन माना जा रहा है कि उन्हें पार्टी में बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है साथ ही शिवपाल पूर्व सांसद को 2019 के लोकसभा चुनाव में आंवला से चुनाव भी लड़ा सकते है। वीरपाल और उनके समर्थकों की सेक्युलर मोर्चे में ज्वाइनिंग के बाद सपा के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव ने कहा कि सिर्फ वीरपाल यादव ही सपा के सदस्य थे बाकी किसी भी समर्थक के पास समाजवादी पार्टी की सदस्यता नहीं है।
ये भी पढ़ें

शिवपाल ने यहां से घोषित की प्रत्याशी, भाजपा-सपा-बसपा में खलबली

आंवला से लड़ सकते हैं चुनाव

वीरपाल यादव सपा से राज्यसभा सांसद रह चुके है साथ ही उनके पास करीब 21 साल तक सपा के जिलाध्यक्ष का पद भी रहा है। वीरपाल यादव बरेली में सपा का चेहरा रहें है। मुलायम सरकार में उन्हें मिनी मुख्यमंत्री कहा जाता था। वीरपाल सिंह यादव ने तीन दिन पहले सपा से इस्तीफा दे दिया था तभी कयास लगाए जा रहे थे कि वो समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल होंगे। शुक्रवार को वीरपाल यादव लखनऊ पहुँचे और उन्होंने शिवपाल यादव का दामन थाम लिया। सेक्युलर मोर्चा में शामिल होने के बाद पत्रिका से बात करते हुए वीरपाल यादव ने बताया कि अभी पार्टी की तरफ से कोई जिम्मेदारी नहीं मिली है। आंवला से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर शिवपाल यादव चुनाव लड़ने को कहेंगे तो चुनाव में खड़े होंगे।
ये भी पढ़ें

मुलायम सरकार में कहलाते थे मिनी मुख्यमंत्री, अब सपा के लिए खड़ी करेंगे मुश्किलें

सपा बोली बीजेपी की बी टीम

वीरपाल यादव के सेक्युलर मोर्चा में शामिल होने के बाद समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष शुभलेश यादव ने कहा कि सेक्युलर मोर्चा में शामिल होने वालों में सिर्फ वीरपाल यादव के पास ही सपा की सदस्यता थी बाकी सब फर्जी समाजवादी है क्योंकि किसी के पास सदस्यता नहीं थी। इसके साथ ही उन्होंने सेक्युलर मोर्चे को भाजपा की बी टीम बताया उन्होंने कहा कि लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का बंगला शिवपाल यादव को आवंटित किया गया है जिससे ये साफ है कि ये भाजपा की बी टीम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो