scriptBREAKING: निकाय चुनाव से पहले बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, सपा को मिली बड़ी जीत | samajwadi party won bareilly zila panchayat president election up news | Patrika News

BREAKING: निकाय चुनाव से पहले बीजेपी को लगा तगड़ा झटका, सपा को मिली बड़ी जीत

locationबरेलीPublished: Oct 28, 2017 03:17:38 pm

UP Local Body Elections 2017 से पहले BJP के मंसूबों पर फिरा पानी, जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर सपा का कब्जा बरकरार

samajwadi party won bareilly zila panchayat president

samajwadi party won bareilly zila panchayat president seat

बरेली। निकाय चुनाव के पहले सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है। सपा के जिला पंचायत अध्यक्ष संजय सिंह के खिलाफ बीजेपी का अविश्वास प्रस्ताव धड़ाम हो गया। अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में एक भी जिला पंचायत सदस्य नहीं पहुंचा और बैठक का कोरम नही पूरा हो पाया। जिसके कारण बीजेपी की तख्तापलट की कोशिश नाकाम हो गई।
एक भी सदस्य नहीं पहुंचा
बरेली जिला पंचायत में 60 सदस्य है और अविश्वास प्रस्ताव के लिए 31 सदस्यों का बैठक में शामिल होना जरूरी था। बैठक शनिवार सुबह 11 बजे से सिविल जज सीनियर डिवीजन शक्ति सिंह के सामने शुरू होनी थी, लेकिन कोई भी सदस्य बैठक में नहीं पहुंचा। इस तरह से बीजेपी की अविश्वास प्रस्ताव लाने की कोशिश धड़ाम हो गई। सिविल जज सीनियर डिवीजन ने शक्ति सिंह ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव लाने में कोई सदस्य नही सभागार में नहीं आया इसलिए अविश्वास प्रस्ताव जो लाया जाना था वो गिर गया।
बीजेपी को झटका
अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए बीजेपी के आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप, बहेड़ी के विधायक छत्रपाल, नवाबगंज के विधायक केसर सिंह, बिथरी चैनपुर के विधायक राजेश मिश्रा जिला पंचायत सदस्यों के साथ डीएम से मिले थे। जहां पर वार्ड नौ की सदस्य मंजू देवी सपा के संजय सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव लाने की मांग की थी। जिसके लिए 28 अक्टूबर की तारीख तय की गई थी।
सपा में जश्न का माहौल
जिला पंचायत में सपा की जीत पर समाजवादी पार्टी ने कार्यालय पर जश्न मनाया और इस दौरान आतिशबाजी हुई और एक दूसरे को मिठाई खिलाई गई।

जिला प्रशासन को दिया धन्यवाद
सपा की जीत के बाद जिलाध्यक्ष सुभलेश यादव ने कहा कि बीजेपी ने संजय सिंह को हराने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाया।सदस्यों को धमकाया भी गया लेकिन सभी सदस्य संजय सिंह के साथ थे।उन्होंने सभी जिला पंचायत सदस्यों को धन्यवाद दिया और प्रशासन को निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए धन्यवाद दिया और कहा कि अब नगर निकाय के चुनाव में भी समाजवादी पार्टी बीजेपी को हरा कर ज्यादा से ज्यादा सीट जीतने का काम करेगी।
जिला पंचायत मेरा परिवार
वही जीत के बाद संजय सिंह ने कहा कि सभी सदस्य उनके साथ थे एक दो लीगों की नाराजगी से मेरे खिलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा था। जिला पंचायत के सभी सदस्य मेरे परिवार की तरह है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो