scriptSawan Somvar 2018 – नाथ नगरी में भोले के जलाभिषेक के लिए उमड़ा केसरिया सैलाब | Savan ka somvar Huge crowd at Shiva temples in bareilly | Patrika News

Sawan Somvar 2018 – नाथ नगरी में भोले के जलाभिषेक के लिए उमड़ा केसरिया सैलाब

locationबरेलीPublished: Aug 13, 2018 04:19:14 pm

Submitted by:

suchita mishra

सावन के तीसरे सोमवार पर नाथ नगरी बरेली में केसरिया सैलाब उमड़ पड़ा है। मंदिरों से लेकर सड़क तक पर केसरिया वस्त्र पहने कांवड़िए नजर आ रहें है।

savan ka somvar

सावन का सोमवार – नाथ नगरी में भोले के जलाभिषेक के लिए उमड़ा केसरिया सैलाब

बरेली। सावन का पवित्र माह चल रहा है और सावन माह के सोमवार का एक अलग ही महत्त्व है। सावन के सोमवार पर बड़ी संख्या में भगवान भोले के भक्त शिवालयों में जाकर जलाभिषेक करते है। सावन माह में नाथ नगरी बरेली का नजारा अलग ही होता है और अगर बात करें सावन के सोमवार की तो मंदिरों में बड़ी तादात में लोग भगवान शंकर की पूजा अर्चना के लिए पहुंचते है। सावन के तीसरे सोमवार पर नाथ नगरी बरेली में केसरिया सैलाब उमड़ पड़ा है। मंदिरों से लेकर सड़क तक पर केसरिया वस्त्र पहने कांवड़िए नजर आ रहें है।
बनखंडीनाथ मंदिर में हुआ सामूहिक जलाभिषेक

सावन के तीसरे सोमवार पर नाथनगरी जलाभिषेक समिति ने जोगी नवादा के बनखंडीनाथ मंदिर में सामूहिक जलाभिषेक किया। संस्था ने इस अवसर पर शोभयात्रा भी निकाली। महाकाल की आकर्षक झांकी शोभा यात्रा में सबसे आगे थी। भक्तों ने झांकी का दर्शन किया और पुष्प वर्षा की। शोभायात्रा श्यामगंज से शुरू हुई और शहर के विभिन्न रास्तों से होते हुए बनखंडीनाथ मंदिर पहुंची जहाँ पर भोले के भक्तों ने जलाभिषेक किया। इस अवसर पर मंदिर में आरती का भी आयोजन किया गया जिसमे सैकड़ों की तादात में भक्तों ने हिस्सा लिया।
ये भी पढ़ें

एक और शिक्षा मित्र ने सरकार से छोड़ी उम्मीद, उठा लिया आत्मघाती कदम

सड़क पर कांवड़ियों का हुजूम

सावन के तीसरे सोमवार के अवसर पर सड़कों पर कांवड़ियों की भारी भीड़ उमड़ रही है। कांवड़िए कछला, हरिद्वार और गढ़ से गंगा जल लेकर भगवान शंकर के जलाभिषेक के लिए आ रहे हैं। मंदिरों से लेकर सड़क तक पर कांवड़ियें ही नजर आ रहे हैं। कांवड़ियों के स्वागत के लिए विभिन्न संस्थाओं ने जगह जगह पर स्टाल भी लगाए है जो कांवड़ियों पर पुष्प वर्षा कर उनका स्वागत कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो