scriptइस यूनिवर्सिटी में एमएससी की छात्रा के साथ सुरक्षा गार्ड ने की छेड़छाड़ | security guard molested msc student girl in rohilkhand university | Patrika News

इस यूनिवर्सिटी में एमएससी की छात्रा के साथ सुरक्षा गार्ड ने की छेड़छाड़

locationबरेलीPublished: May 12, 2018 03:29:49 pm

Submitted by:

suchita mishra

रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी का मामला। कई दिनों से छात्रा का पीछा कर रहा था सुरक्षा गार्ड। छेड़छाड़ की घटना के बाद छात्रों ने किया हंगामा।

molestation

molestation

बरेली। एमजेपी रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी में छेड़छाड़ की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। यूनिवर्सिटी में तैनात एक सुरक्षा गार्ड ने ही एमएससी की छात्रा के साथ छेड़छाड़ कर दी। ये गार्ड पिछले कई दिनों से छात्रा का पीछा कर रहा था। हद तो तब हो गई जब गार्ड ने छात्रा का रास्ता रोक लिया और उससे उसका मोबाइल नम्बर मांगा। गार्ड की इस हरकत से छात्रा डर गई और उसने शोर मचा दिया जिसके बाद सिक्योरिटी गार्ड मौके से फरार हो गया। कुलसचिव ने आरोपी गार्ड को निष्कासित कर दिया है।
विभाग में ही कि हरकत
सिक्योरिटी गार्ड कई दिनों से छात्रा का पीछा कर रहा था। शुक्रवार को जब एमएससी प्रथम वर्ष की छात्रा अपने विभाग पहुंची तो पहले से तैनात गार्ड ने छात्रा का रास्ता रोक लिया और उससे मोबाइल नम्बर देने की जिद करने लगा। इस पर पहले तो छात्रा ने गार्ड को फटकार लगाई और फफक फफक कर रोने लगी, जिसके बाद गार्ड मौके से चला गया और सुरक्षा कार्यालय में जाकर बीमारी का बहाना बनाकर घर चला गया।
छात्रों ने किया हंगामा
वहीं जब इस घटना की जानकारी छात्रों को हुई तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया और विभागाध्यक्ष को लिखित शिकायत सौंप कर गार्ड के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।छात्रों का आरोप है कि ये गार्ड पहले भी छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दे चुका है इस लिए गार्ड को यूनिवर्सिटी से हटा देना चाहिए। मामला बढ़ता देख यूनिवर्सिटी प्रशासन ने गार्ड को निष्कासित कर दिया।
पहले भी हुई घटनाएं
यूनिवर्सिटी में छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की ये कोई पहली घटना नहीं है बल्कि इसके पहले भी छात्राएं छेड़छाड़ का शिकार हो चुकी हैं। एलएलएम की छात्रा को सेंट्रल लाइब्रेरी में उसके ही सहपाठी ने अकेला पाकर दबोच लिया था, ये मामला शांत भी नहीं हुआ था कि होटल मैनेजमेंट की एक गेस्ट फेकल्टी ने प्रोफेसर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। जिसके बाद शरारती छात्रों ने यूनिवर्सिटी की दीवारों पर अश्लील कमेंट लिख दिए थे जिससे छात्राओं को शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था और अब एक बार फिर छात्रा के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।
करोड़ खर्च फिर भी घटनाएं
रुहेलखण्ड यूनिवर्सिटी में सुरक्षा के नाम पर एक करोड़ रुपये खर्च होते है, बावजूद इसके यूनिवर्सिटी में आए दिन सुरक्षा में चूक सामने आती है। कभी छात्रों में मारपीट तो कभी छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आती हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो