scriptसेल्फी के शौकीनों को सबक सिखाएगी योगी सरकार | selfie awareness campaign for youth in bareilly up news | Patrika News

सेल्फी के शौकीनों को सबक सिखाएगी योगी सरकार

locationबरेलीPublished: Sep 01, 2017 02:42:00 pm

सेल्फी का बढ़ता क्रेज युवाओं के लिए खतरा भी बनता जा रहा है। कभी कभी ये शौक उनके लिए जानलेवा भी साबित हो जाता है।

सेल्फीबाजों को सबक सिखाएगी योगी सरकार

सेल्फीबाजों को सबक सिखाएगी योगी सरकार

बरेली। इन दिनों मोबाइल फोन से सेल्फी लेने का चलन जोरों पर है। खासतौर पर युवाओं में सेल्फी का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। सेल्फी का बढ़ता क्रेज युवाओं के लिए खतरा भी बनता जा रहा है। कभी कभी ये शौक उनके लिए जानलेवा भी साबित हो जाता है। खतरनाक जगहों पर सेल्फी लेने के चक्कर में कई युवाओं की मौत भी हो चुकी है। इसी को ध्यान में रखते हुए अब सरकार युवाओं को सेल्फी के खतरों के बारे में बताएगी। इसके लिए यातायात पुलिस और अन्य विभागों की मदद से जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।
सेल्फी के चक्कर में होते हैं हादसे
मुख्यमंत्री के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस, नगर निगम, आरपीएफ, जीआरपी और शिक्षा विभाग को आदेश मिला है। पुलिस महानिदेशक यातायात की तरफ से जारी आदेश में कहा गया है कि पिछले कुछ समय में सेल्फी लेने के चक्कर में काफी लोगों को जान गवानी पड़ी है। आए दिन लोग दुर्घटना में घायल हो रहे हैं जिनमें ज्यादातर युवा होते हैं। रेलवे लाइन, ओवरब्रिज, सड़कों और ऊंची बिल्डिंग पर युवाओं को सेल्फी लेने से रोका जाए और इसके लिए उन्हें जागरुक किया जाए। युवाओं को सेल्फी के प्रति जागरुक करने के लिए खतरनाक जगहों पर अब साइन बोर्ड भी लगाए जाएंगे। अगर कोई ऐसे खतरनाक प्वाइंट पर सेल्फी लेता है तो उसे रोका जाएगा।
स्कूलों में चलाया जाएगा अभियान
सरकार की तरफ से आदेश मिलने के बाद अब एसपी ट्रैफिक और डीआईओएस लोगों को खतरनाक जगहों पर सेल्फी न लेने के प्रति जागरुक करेंगे। इसके लिए सड़कों पर तो अभियान चलेगा ही साथ स्कूलों में भी जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। डीआईओएस डॉक्टर अचल कुमार मिश्रा ने बताया कि शासनादेश जारी हुआ है कि रेलवे ट्रैक और सड़क किनारे सेल्फी न लेने के प्रति लोगों को जागरुक किया जाए। कॉलेज स्तर पर जागरुकता कार्यक्रम चलेगा। इसका आदेश सभी कॉलेजों को जारी कर दिया गया है।
परिजनों को भी होना होगा जागरूक
युवाओं को सेल्फी के खतरे से बचाने के लिए प्रशासन तो जागरुकता अभियान चलाएगा ही लेकिन इस दिशा में पहला प्रयास परिजनों को ही करना पड़ेगा। वो अपने बच्चों को इस बारे में समझाएं कि वो किसी खतरनाक प्वाइंट पर सेल्फी लेने से बचे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो