समायोजन रद्द होने से परेशान एक और शिक्षा मित्र ने की आत्महत्या

समायोजन रद्द होने से परेशान एक और शिक्षा मित्र ने की आत्महत्या

Bhanu Pratap Singh | Publish: Aug, 12 2018 08:24:42 PM (IST) Bareilly, Uttar Pradesh, India

मृतक शिक्षा मित्र के भाई ने बतया कि समायोजन रद्द होने के बाद से ही उनका भाई काफी परेशान था। जिसके कारण उसने अपनी जान दे दी।

बरेली। समायोजन रद्द होने से अवसाद में गए एक और शिक्षा मित्र ने अपनी जान दे दी। बरेली के भोजीपुरा के रहने वाले महिपाल समायोजन रद्द होने के बाद से काफी परेशान चल रहे थे और उन्होंने रविवार को घर में फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली। मृतक शिक्षा मित्र के भाई ने बतया कि समायोजन रद्द होने के बाद से ही उनका भाई काफी परेशान था। जिसके कारण उसने अपनी जान दे दी। वही शिक्षा मित्र की खुदकुशी की सूचना पर भोजीपुरा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

काफी दूर हुई थी तैनाती

भोजीपुरा के अटापट्टी जनूबी गाँव के रहने वाले महिपाल अखिलेश सरकार में शिक्षा मित्र से सहायक अध्यापक बने थे और उनकी तैनाती बहेड़ी तहसील के भूला भकावा गाँव में हुई थी। मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई का स्कूल उनके घर से करीब 60 किलोमीटर दूर था जिसके कारण उन्होंने बहेड़ी में ही किराए पर कमरा ले रखा था लेकिन समायोजन रद्द होने के बाद वो अपने गाँव में रहने लगा। अब रोजाना बाइक से स्कूल जाने में काफी खर्च होता था जिससे वो काफी परेशान रहने लगा था। इसी के चलते उसने फांसी लगाकर जान दे दी।

ये भी पढ़ें

निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ होने जा रहा बड़ा आंदोलन, अभिभावकों ने दिखाया ट्रेलर

 

 

प्रशासन से करेंगे मुआवजे की मांग

शिक्षा मित्र द्वारा ख़ुदकुशी करने की खबर पर शिक्षा मित्रों में शोक की लहर डूब गई। शिक्षा मित्र संघ के जिलाध्यक्ष ने डॉ0 केपी सिंह ने बताया कि मृतक महिपाल ने टेट परीक्षा भी पास कर ली थी। नौकरी न मिलने के कारण महिपाल परेशान था जिसके कारण उसने ख़ुदकुशी कर ली। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि शिक्षा मित्र संघ महिपाल के साथ है और वो सोमवार को प्रशासन से मिलकर मृतक के परिवार को मुआवजा देने की मांग करेंगे।

ये भी पढ़ें

ससुर से हलाला के बाद बनी थी मां, कार्रवाई के लिए आगे आई तो मिलने लगी धमकियां

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned