scriptSlogans of Pakistan Zindabad raised in procession of SP MLA victory | प्रतिबंध के बावजूद सपा विधायक की जीत के बाद निकाला जुलूस, लगाए गए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे | Patrika News

प्रतिबंध के बावजूद सपा विधायक की जीत के बाद निकाला जुलूस, लगाए गए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

बरेली की भोजीपुरा सीट से सपा विधायक शहजिल इस्लाम (SP MLA Shahjil Islam) के विजयी जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे (Slogans of Pakistan Zindabad) के साथ सीएम योगी (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ अपशब्दों के इस्तेमाल का मामला सामने आया है। इस वायरल वीडियो को लेकर विश्व हिंदू महासंघ (Vishva Hindu Mahasangh) ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

बरेली

Published: March 14, 2022 05:39:54 pm

बरेली जिले की भोजीपुरा विधानसभा सीट से सपा विधायक शहजिल इस्लाम (SP MLA Shahjil Islam) के जीतने के बाद निकाले गए जीत के जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे (Slogans of Pakistan Zindabad) लगाने का मामला सामने आया है। जुलूस में समर्थकों की तरफ से पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल (Video Viral) हो रहा है। वायरल वीडियो हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा का बताया गया है। इस पर हिंदू संगठन के नेताओं ने कड़ी आपत्ति जताई है। आरोप है कि इस वीडियो में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारों के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया गया है। विश्व हिंदू महासंघ (Vishva Hindu Mahasangh) के नेताओं ने आरोपियों की पहचान कर उनके के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
slogans-of-pakistan-zindabad-raised-in-procession-of-sp-mla-victory.jpg
जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने को लेकर विश्व हिंदू महासंघ ने कड़ी नाराजगी जाहिर की है। महासंघ के जिला अध्यक्ष नीरज पटेल ने सैंकड़ों समर्थकों के साथ थाना हाफिजगंज में तहरीर दी है। उन्होंने पुलिस को वायरल वीडियो दिखाते हुए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने वालों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की मांग की है। जिलाध्यक्ष ने इस मामले में तीन दर्जन से अधिक नामजद के खिलाफ तहरीर देते हुए कहा कि जल्द से जल्द कार्रवाई करके ऐसे लोगों को कड़ा सबक सिखाया जाए।
यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय लोकदल के सभी फ्रंटल संगठन भंग, राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत का बड़ा फैसला

माहौल को खराब करने का पूरा प्रयास

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद भोजीपुर सपा विधायक के जीतने की खुशी में नगर पंचायत रिठौरा में शहजिल के समर्थकों ने प्रतिबंध के बावजूद जुलूस निकाला था। इस जुलूस में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने के अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए देश विरोधी नारे भी लगाए गए। आरोप है कि संप्रदाय विशेष के धार्मिक स्थलों पर प्रशासन की अनुमति के बगैर ही करीब आधा दर्जन लाउडस्पीकर लगाते हुए हिन्दू विरोधी बातें कही गईं। इस तरह माहौल को पूरी तरह खराब करने की कोशिश की गई।
यह भी पढ़ें- शपथ से पहले सीएम योगी निभाएंगे बीजेपी के घोषणा पत्र में किया गया यह वादा, तैयारियां तेज

वीडियो की सत्यता जांच रही पुलिस

सपा प्रत्याशी की जीत के जुलूस के वीडियो को फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी के साथ पोस्ट किया गया है। जिस पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। जुलूस निकालने वालों के खिलाफ सोशल मीडिया पर लोग जमकर भड़ास निकालते हुए प्रशासन पर सवाल उठा रहे हैं। इस संबंध में पुलिस का कहना है कि फिलहाल वीडियो की सत्यता की जांच की जा रही है। आरोप सही पाए आने पर आगे कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

राजस्थान में इंटरनेट कर्फ्यू खत्म, 12 जिलों में नेट चालू, पांच जिलों में सुबह खत्म होगी नेटबंदीनूपुर शर्मा पर डबल बेंच की टिप्पणियों को वापस लिया जाए, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस के समक्ष दाखिल की गई Letter PettitionENG vs IND Edgbaston Test Day 1 Live: ऋषभ पंत के शतक की बदौलत भारतीय टीम मजबूत स्थिति मेंMaharashtra Politics: महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने देवेंद्र फडणवीस के डिप्टी सीएम बनने की बताई असली वजह, कही यह बातजंगल में सर्चिंग कर रहे जवानों पर नक्सलियों ने की फायरिंगपंचायत चुनाव: दो पुलिस थानों ने की कार्रवाई, प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह छाता तो उसने ट्राली भर छाता बंटवाने भेजे, पुलिस ने किए जब्तMonsoon/ शहर में साढ़े आठ इंच बारिश से सडक़ों पर सैलाब जैसा नजारा, जन जीवन प्रभावित2 जुलाई को छ.ग. बंद: उदयपुर की घटना का असर छत्तीसगढ़ में, कई दलों ने खोला मोर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.