scriptविवादों के घेरे में सॉफ्टवेयर, बेवसाइट बंद, टैक्स अफसरों के अरमानों पर फिरा पानी, कैसे जमा होंगे 40 करोड़ | Patrika News
बरेली

विवादों के घेरे में सॉफ्टवेयर, बेवसाइट बंद, टैक्स अफसरों के अरमानों पर फिरा पानी, कैसे जमा होंगे 40 करोड़

नगर निगम का टैक्स साफ्टवेयर विवादों के घेरे में आ गया है। नगर निगम शहर के लोगों से करीब 40 करोड़ रुपये टैक्स वसूलने की तैयारी में था, लेकिन साफ्टवेयर ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया है।

बरेलीJun 20, 2024 / 06:49 pm

Avanish Pandey

बरेली। नगर निगम का टैक्स साफ्टवेयर विवादों के घेरे में आ गया है। नगर निगम शहर के लोगों से करीब 40 करोड़ रुपये टैक्स वसूलने की तैयारी में था, लेकिन साफ्टवेयर ने उनके अरमानों पर पानी फेर दिया है। रोज रोज की फजीहत और एक ही प्रापर्टी के तीन-तीन बार बिल आने के बाद बेवसाइट को बंद कर दिया गया है।
80 फीसदी तक टैक्स बढ़ा दे रहा है निगम का साफ्टवेयर
नगर निगम के अधिकारियों ने नए सॉफ्टवेयर की वेबसाइट को बंद कर दिया है। इसमें आवासीय को अनावासीय, दूसरी बिल्डिंग का फोटो सॉफ्टवेयर में अपडेट के साथ दूसरों का मोबाइल नंबर, एक साथ 80 फीसदी टैक्स बढ़ने और पड़ोस की दुकान का टैक्स जुड़े होने की सबसे अधिक शिकायतें आ रही थीं। अधिकारियों के मुताबिक उन्होंने वेबसाइट पर समाधान के विकल्प दिए हैं। अब वेबसाइट बंद होने की वजह से फिलहाल उस पर आपत्तियां दर्ज नहीं हो रही हैं। कई लोग निगम में आ रहे हैं। नई रणनीति के साथ जब दोबारा संचालन किया जाएगा, तब उपभोक्ता फिर से अपनी शिकायतें वेबसाइट पर दर्ज करा सकते हैं।
पहला बिल 39 हजार, 21 हजार से फिर पुराना भेजा
गलत बिलों के सुधार में भी काफी समय लग रहा है। इस अव्यवस्था के चलते निगम के खाते में न तो मूल बकाया जमा हो पा रहा न ही अतिरिक्त टैक्स को भेजा गया नोटिस अमल में लाया जा रहा है। रामपुर बाग निवासी देवेंद्र सिंह के नाम पर एक बिल 39242 रुपये का भेजा गया था। आपत्ति के बाद इस बिल को 21684 रुपये कर दिया। गड़बड़ी के मामले ज्यादा आए तो तीसरा बिल 39526 रुपये करके जारी कर दिया। चीफ टैक्स आफिसर प्रदीप कुमार मिश्र ने बताया कि टैक्स विभाग की वेबसाइट को फिलहाल अग्रिम आदेश तक बंद कर दिया है। करदाताओं को किसी तरह की परेशानी न हो इसके लिए वेबसाइट से जारी बिलों को दुरुस्त किया जा रहा है।

Hindi News/ Bareilly / विवादों के घेरे में सॉफ्टवेयर, बेवसाइट बंद, टैक्स अफसरों के अरमानों पर फिरा पानी, कैसे जमा होंगे 40 करोड़

ट्रेंडिंग वीडियो