scriptगोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव से पहले सपा-बसपा की जोड़ी का कमाल, बीजेपी को हराया | SP-BSP's candidate defeats BJP in bithari block pramukh by-election | Patrika News

गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव से पहले सपा-बसपा की जोड़ी का कमाल, बीजेपी को हराया

locationबरेलीPublished: Mar 09, 2018 05:02:40 pm

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव से पहले अपने ही गढ़ में बीजेपी की हार हुई है।

सपा बसपा
बरेली। गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बरेली जिले में बड़ा झटका लगा है। यहां बिथरी ब्लाक प्रमुख उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा है। उपचुनाव में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के साझा प्रत्याशी ने तीन वोटों से जीत दर्ज की है। बीजेपी की हार के बाद इलाके में तनाव का मौहाल है। पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर मौजूद है।
सपा-बसपा के साझा प्रत्याशी की जीत
बिथरी से बसपा के ब्लॉक प्रमुख देवेंद्र सिंह के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद शुक्रवार को उपचुनाव के लिए मतदान हुआ। बीजेपी की तरफ विधायक राजेश मिश्रा उर्फ़ पप्पू भरतौल ने गौरव सिंह, जबकि सपा-बसपा ने बिजेंद्र सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। जिसमें के बिजेंद्र सिंह ने बीजेपी के गौरव सिंह को तीन वोटों से हरा दिया। सपा-बसपा के साझा प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह 44 वोट मिले, जबकि बीजेपी के गौरव को 41 वोट पा सके। वहीं 26 वोट कैंसिल हुए।
सपा बसपा प्रत्याशी
अपने गढ़ में हारी बीजेपी
बता दें कि बरेली जिले को बीजेपी का गढ़ माना जाता है। विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने जिले की सभी नौ सीटों पर जीत हासिल की थी। लेकिन ब्लाक प्रमुख उपचुनाव में इस हार से बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बीजेपी की इस हार का असर गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में भी पड़ सकता है, क्योंकि यहां भी बसपा और सपा ने साझा प्रत्याशी उतारे हैं। फिलहाल जीत के बाद सपा-बसपा के कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है। वहीं बीजेपी प्रत्याशी की हार से इलाके में तनाव का माहौल है। पुलिस-प्रशासन के आला अधिकारियों के साथ कई थानों की पुलिस मौके पर है।
सपा-बसपा प्रत्याशी पर लगा अपहरण का आरोप
इस चुनाव को लेकर लम्बे समय से खींचतान चली आ रही है। सपा-बसपा प्रत्याशी बिजेंद्र सिंह पर एक बीडीसी सदस्य के पति के अपहरण का भी आरोप लगा है। वहीं चुनाव के बीच एसएसपी जोगेंद्र कुमार छुट्टी पर चले गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो