scriptएसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की 38वीं रैंक, देश के इस संस्थान ने कराया सर्वे, जाने मामला | Patrika News
बरेली

एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की 38वीं रैंक, देश के इस संस्थान ने कराया सर्वे, जाने मामला

सोमवार को एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज को जारी सर्वेक्षण में इंडिया टुडे ने 38वीं रैंक प्रदान की। इंडिया टुडे के चिकित्सा शिक्षा सर्वेक्षण में पिछले सात वर्ष से एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज देश के टॉप 40 मेडिकल कॉलेजों में अपना स्थान बरकरार रखे हुए है।

बरेलीJun 24, 2024 / 06:15 pm

Avanish Pandey

आदित्य मूर्ति (फाइल फोटो)

बरेली। सोमवार को एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज को जारी सर्वेक्षण में इंडिया टुडे ने 38वीं रैंक प्रदान की। इंडिया टुडे के चिकित्सा शिक्षा सर्वेक्षण में पिछले सात वर्ष से एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज देश के टॉप 40 मेडिकल कॉलेजों में अपना स्थान बरकरार रखे हुए है। इस वर्ष भी इंडिया टुडे ने देश के सभी सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों की सूची में एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज को 38वां रैंक प्रदान किया। यह एसआरएमएस के लिए बड़ी उपलब्धि और गौरव की बात है।
पिछले सात वर्षों से इंडिया टुडे के सर्वेक्षण में टॉप 40 में सुरक्षित रखे हुए है अपना स्थान
एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज के डायरेक्टर एडमिनिस्ट्रेशन आदित्य मूर्ति ने बताया कि मेडिकल शिक्षा में देश में तेजी से उभर रहा एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज पिछले सात वर्षों से इंडिया टुडे के सर्वेक्षण में टॉप 40 में अपना स्थान सुरक्षित रखे हुए है। इंडिया टुडे ने वर्ष 2024 के अपने सर्वेक्षण में देश के सरकारी और निजी सभी 783 मेडिकल कॉलेजों में एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज को 38वें स्थान पर बरकरार रखा है। पिछले साल भी 38वीं रैंक हासिल हुई थी। इसके साथ ही इंडिया टुडे ने एसआरएमएस कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी को देश भर के इंजीनियरिंग कॉलेजों के बीच 137वीं रैंक प्रदान की है।
देश के सभी 783 मेडिकल कॉलेज का हुआ सर्वेक्षण
आदित्य मूर्ति ने कहा कि इंडिया टुडे की ओर से नवंबर 2023 से जून 2024 के बीच देश के सभी 783 मेडिकल कॉलेज का सर्वेक्षण हुआ। इसमें इनटेक क्वालिटी एंड गवर्नेंस, अकादमिक गुणवत्ता, इंफ्रास्ट्रक्चर और माहौल, व्यक्तित्व और नेतृत्व विकास, करियर की संभावना और प्लेसमेंट जैसे पैरामीटर पर सभी कॉलेजों का आंकलन किया गया। उनमें प्राप्त नंबरों के आधार पर रैंकिंग प्रदान की गई। इस पर सभी ने कहा कि यह उपलब्धि ट्रस्ट चेयरमैन देव मूर्ति के दूरदर्शी सोच की वजह से हासिल हुई है। यह एसआरएमएस से सम्बद्ध डॉक्टर और सारे स्टाफ को समर्पित है। सभी ने पॉजिटिव सोच और परिश्रम से अपनी जिम्मेदारियों को निभाया।

Hindi News/ Bareilly / एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज की 38वीं रैंक, देश के इस संस्थान ने कराया सर्वे, जाने मामला

ट्रेंडिंग वीडियो