scriptमोहब्बत की खातिर शहनाज से बनी सुमन, बरेली की अनोखी लव स्टोरी | Suman became Shahnaz for the sake love, Bareilly's unique love story | Patrika News

मोहब्बत की खातिर शहनाज से बनी सुमन, बरेली की अनोखी लव स्टोरी

locationबरेलीPublished: Dec 01, 2022 08:53:47 pm

Submitted by:

Adarsh Shivam

बरेली में मुस्लिम युवती ने हिंदू रीति-रिवाज से अजय से शादी कर ली है। हालांकि शहनाज का परिवार इस शादी के खिलाफ है।
 
 
 

sahnaz.jpg

शहनाज और अजय

बरेली से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। शहनाज नाम की मुस्लिम युवती को अजय से प्यार हो गया। शहनाज ने हिंदू धर्म को अपनाकर अजय से शादी कर ली है। यह मामला बरेली के सुभाषनगर का है। शहनाज और अजय में ऐसी मोहब्बत हुई कि शहनाज सुमन देवी बन गई।
विवाह से पहले शहनाज का शुद्धिकरण करवाया गया। इसके बाद शहनाज और अजय का हिंदू रीति रिवाज से विवाह करवाया गया। शहनाज का विवाह बरेली के मढ़ीनाथ में, अगस्त मुनि आश्रम में पंडित केके शंखधार ने करवाया है।

लड़की को घरवालों ने मारा-पीटा
सुमन देवी बनने के बाद शहनाज का कहना है कि उसकी हिंदू धर्म में गहरी आस्था है। उसने अपनी मर्जी से हिंदू धर्म अपनाया है और बिना किसी दबाव के हिन्दू लड़के अजय से शादी की है। शहनाज ने अपने परिवार पर आरोप लगाया कि जब उन्हें हिन्दू लड़के के बारे मे पता चला तो उसको मारा-पीटा गया। अजय का कहना है कि वो दोनों शादी से खुश है। बस उन्हें लड़की के परिवार से खतरा है।

प्रेमी जोड़े को मिलेगी पुलिस सुरक्षा
बरेली के एसएसपी अखिलेश कुमार चौरसिया का कहना है कि उनके पास एक नव वैवाहिक जोड़ा आया था। जिनका कहना है कि उन्होंने घरवालों के इच्छा के खिलाफ शादी की है। अब उन्हें लड़की के घरवालों से धमकी मिल रही है। लड़की मुस्लिम है और उनसे हिन्दू धर्म अपनाकर अपने दोस्त से शादी की है। इस पूरे मामले में जोड़े को पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाएगी।
 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो