scriptजानवरों की तरह जंजीर से बांधे जाते है मानसिक रोगी, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से माँगा जवाब | Supreme Court has asked the government to Carrying patients with chain | Patrika News

जानवरों की तरह जंजीर से बांधे जाते है मानसिक रोगी, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से माँगा जवाब

locationबरेलीPublished: Jan 04, 2019 03:26:49 pm

Submitted by:

jitendra verma

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि केंद्र सरकार इस मामले में शुक्रवार को ही जवाब दाखिल करे।

Supreme Court has asked the government to Carrying patients with chain

जानवरों की तरह जंजीर से बांधे जाते है मानसिक रोगी, सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से माँगा जवाब

बरेली/ बदायूं। बदायूं में एक धर्म आधारित आश्रय स्थल पर मानसिक रोगियों को जंजीरों से कैद कर उनका इलाज किया जाता है। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नाराजगी जताते हुए सरकार से जवाब माँगा है। कोर्ट ने कहा है कि केंद्र सरकार इस मामले में शुक्रवार को ही जवाब दाखिल करे। इस बारे में एक याचिका वकील गौरव बंसल ने दाखिल की है उन्होंने याचिका में कहा है कि बदायूं के मोहल्ला कबूलपुर में एक धर्म आधारित आश्रयस्थल में कई मरीजों को लोहे की जंजीर से बाँध कर रखा जाता है।
केंद्र से माँगा जवाब

याचिका में कहा गया है कि मरीजों को यहाँ पर जंजीर से जकड़ कर रखा जाता है और उनका इलाज नहीं किया जाता है। वकील ने याचिका के साथ मरीजों के फोटो भी अदालत को दिए है। जिस पर जस्टिस एके सीकरी की अध्यक्षता वाली पीठ ने मरीजों की हालत देख कर अफ़सोस जताया है और केंद्र सरकार से कहा है कि इस बारे में शुक्रवार को ही जवाब दिया जाए।
बरेली में भी होता है इलाज

बदायूं की तरह ही बरेली में भी एक धार्मिक स्थल पर बड़ी तादात में मानसिक रोगी इलाज के लिए पहुंचते है। यहाँ पर भूतों की अदालत लगती है। अगर किसी पर भूत प्रेत का साया है तो वो ठीक होने के लिए धार्मिक स्थल पर आता है। यहाँ आने वाले मरीजों में से कुछ मरीजों को जंजीर में बाँध कर भी रखा जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो