script

यहां सिर्फ पांच रुपए में गरीबों को मिलता है भरपेट खाना

locationबरेलीPublished: Jun 05, 2018 02:36:00 pm

Submitted by:

suchita mishra

समर्पण एक प्रयास नामक संस्था पिछले एक साल से गरीबों और जरूरतमंदों को मात्र पांच रुपए में भोजन खिला रही है।

meal

meal

बरेली। आज भी हमारे देश में बहुत से ऐसे लोग है जो रुपयों की कमी के चलते भर पेट भोजन भी नही कर पाते है सरकार ऐसे गरीबों के लिए योजनाएं तो बनाती है लेकिन तमाम लोगों को किसी कारणवश इन योजनाओं का लाभ नही मिल पाता है। बरेली की एक समाजसेवी संस्था “समर्पण एक प्रयास ” गरीबों को मात्र पांच रुपए में भोजन कराने का काम पिछले एक साल से कर रही है। सोमवार को इस नेक काम के एक साल पूरे होने जिला अस्पताल में 200 लोगों को खाना दिया गया इस कार्यक्रम में जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह भी शामिल हुए और उन्होंने भी गरीबों को खाना दिया। जिलाधिकारी ने इस मौके पर संस्था के इस प्रयास की जमकर तारीफ की।
पांच रुपये में खाना

संस्था के ट्रस्टी दिलीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि उनकी संस्था की ओर से गरीबों को महज पांच रूपये में चार रोटी, दाल और सब्जी उपलब्ध कराई जा रही हैं इसके अलावा किसी दिन पांच रूपये में पांच पूड़ी और सब्जी वितरित की जाती है। संस्था एक दिन में 100 गरीबों को भोजन उपलब्ध कराती है लेकिन संस्था के एक साल पूरे होने पर 200 गरीबों को खाना दिया गया है। उनका कहना है कि संस्था का ये काम आगे भी जारी रहेगा और इस नेक काम मे संस्था के लोग उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहते है।
और भी जगह मिलेगा खाना

दिलीप कुमार अग्रवाल का कहना है कि उनकी संस्था इस समय जिला अस्पताल में भोजन के पैकेट जिला अस्पताल में बांटती है क्योंकि जिला अस्पताल के आस पास खाने के होटल नही है और यहां आने वाले तीमारदारों को खाने के लिए काफी दूर तक जाना पड़ता है इससे यहां आने वाले लोगों को काफी लाभ मिलता है संस्था का प्रयास है कि अब जिला अस्पताल के अलावा अन्य जगहों पर भी काउंटर लगा कर पांच रुपये में भोजन उपलब्ध कराएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो