scriptदंगाईंयों ने बीडीए की संपत्ति को भी पहुंचाया नुकसान, पैमाइश शुरू, दंगाईंयों से की जाएगी भरपाई | Patrika News
बरेली

दंगाईंयों ने बीडीए की संपत्ति को भी पहुंचाया नुकसान, पैमाइश शुरू, दंगाईंयों से की जाएगी भरपाई

पीलीभीत बाईपास पर जमीन का खेल जमकर किया जा रहा है। बरेली विकास प्राधिकरण समेत अन्य विभागों की जमीनों पर कब्जा कर वहां अवैध कॉलोनियों तक बसाई दी गईं। शनिवार को दंगाईंयों ने जिस जमीन को लेकर बवाल मचाया था उससे सटी जमीन बीडीए की थी।

बरेलीJun 24, 2024 / 10:34 pm

Avanish Pandey

बीडिए ने लगाया घटनास्थल पर बोर्ड।

बरेली। पीलीभीत बाईपास पर जमीन का खेल जमकर किया जा रहा है। बरेली विकास प्राधिकरण समेत अन्य विभागों की जमीनों पर कब्जा कर वहां अवैध कॉलोनियों तक बसाई दी गईं। शनिवार को दंगाईंयों ने जिस जमीन को लेकर बवाल मचाया था उससे सटी जमीन बीडीए की थी। जिसकी बाउंड्रीवॉल तक तोड़ दी गई। प्राधिकरण को काफी नुकसान तक हुआ। सोमवार को प्राधिकरण और तहसील टीम ने जमीन की पैमाइश कर नुकसान का आकलन किया है। जो भी नुकसान हुआ है उसकी भरपाई बवालियों से बीडीए करेगा।
पुलिस के सामने खुलेआम फायरिंग, तोड़फोड़ और आगजनी की हुई थी घटना
शनिवार की सुबह पीलीभीत बाईपास किनारे प्लॉट पर कब्जे को लेकर प्रॉपर्टी डीलर राजीव राणा और आदित्य उपाध्याय गुटों ने जमकर बवाल किया था। पुलिस के सामने खुलेआम फायरिंग, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई थी। दबंगों के दो गुटों में हुए संघर्ष में 100 राउंड गोलियां चलीं, जिससे पूरे शहर में दहशत फैल गई थी। घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुए। दंगाईयों ने जहां तोड़फोड़ और तांडव मचाया था वहां प्राधिकरण की भी जमीन थी, जिसकी बाउंड्रीवॉल भी क्षतिग्रस्त हो गई।
अधिकारियों के अनुसार बीडीए की लगभग 4 हजार वर्ग मीटर है जमीन
प्राधिकरण अधिकारियों के अनुसार बीडीए की लगभग 4 हजार वर्ग मीटर जमीन है। जिसका 120 फ्रेंट था। यहां पर चारदीवारी थी जिसको नुकसान पहुंचाया गया है। प्राधिकरण की तरफ से जमीन की पैमाइश कराई गई है। बीडीए सचिव योगेंद्र कुमार का कहना है कि इंजीनियर, लेखपाल की टीम जमीन का मौका निरीक्षण कर रिपोर्ट बना रहे हैं। प्राधिकरण की जमीन पर बनी बाउंड्रीवॉल को भी नुकसान पहुंचाया गया है। इसलिए इसके लिए रिपोर्ट बना रहे हैं।

Hindi News/ Bareilly / दंगाईंयों ने बीडीए की संपत्ति को भी पहुंचाया नुकसान, पैमाइश शुरू, दंगाईंयों से की जाएगी भरपाई

ट्रेंडिंग वीडियो