scriptगंगा दशहरा को लेकर होगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जाने किन रास्तों पर नहीं लगेगा जाम | Patrika News
बरेली

गंगा दशहरा को लेकर होगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जाने किन रास्तों पर नहीं लगेगा जाम

गंगा दशहरा रविवार यानी कल 16 जून को मनाया जाएगा। गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं की भीड़ रामगंगा पर स्नान करने के लिए उमड़ती है। मेला के चलते यातायात पुलिस ने बदायूं रोड पर ट्रैफिक डायवर्जन किया है।

बरेलीJun 15, 2024 / 10:27 am

Avanish Pandey

बरेली। गंगा दशहरा रविवार यानी कल 16 जून को मनाया जाएगा। गंगा दशहरा पर श्रद्धालुओं की भीड़ रामगंगा पर स्नान करने के लिए उमड़ती है। मेला के चलते यातायात पुलिस ने बदायूं रोड पर ट्रैफिक डायवर्जन किया है। आज शाम से रविवार शाम तक भारी वाहनों का रामगंगा की ओर आवागमन प्रतिबंधित रहेगा।
15 जून को शाम छह बजे से 16 जून शाम छह बजे तक रहेगा रूट डायवर्ट
कल 16 जून को गंगा दशहरा स्नान के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस, पीएसी और होमगार्ड के जवानों की ड्यूटी लगाई जा रही है। लोगों को जाम की समस्या न हो इसके लिए 15 जून को शाम छह बजे से 16 जून शाम छह बजे तक भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान कोई भी भारी वाहन न तो शहर की तरफ आएगा, न रामगंगा मेले की तरफ जाएगा। बरेली से बदायूं जाने वाले भारी वाहन बरेली, फरीदपुर, दातागंज होते हुए पास किए जाएंगे। बदायूं से बरेली आने वाले वाहनों को बदायूं से दातागंज, फरीदपुर और बदायूं से देवचरा तिराहा, बल्लिया, दातागंज, फरीदपुर की ओर की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।
भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से रहेगा प्रतिबंधित
एसपी ट्रैफिक शिवराज ने बताया कि गंगा दशहरा स्नान पर्व सम्पन्न होने तक रामगंगा पुल चौबारी की ओर भारी वाहनों का आवागमन पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। स्नान पर्व पर रामगंगा आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों को निर्धारित स्थान पर पार्क करेंगे। रामगंगा पुल और मुख्य मार्ग पर वाहनों को पार्क नहीं करने दिया जाएगा।
इन रास्तों पर किया गया डायवर्जन

  • चौपुला और लालफाटक की ओर से भारी वाहन रामगंगा तिराहा की ओर नहीं जा सकेंगे। इन वाहनों को बुखारा मोड़ से फरीदपुर की तरफ डायवर्ट किया गया है।
  • आंवला, अलीगंज की तरफ से अखा मोड की ओर आने वाले भारी वाहनों को देवचरा तिराहा की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। अखा मोड़ से कोई भी भारी वाहन रामगंगा पुल की तरफ नहीं जाएगा।
  • रामगंगा पुल चौबारी भारी वाहनों के लिए प्रतिबंधित रहेगा। हल्के वाहन सामान्य दिनों की तरह ही चलेंगे।
  • स्नान पर्व में आने वाले श्रद्धालु अपने वाहनों को निर्धारित पार्किंग में खड़ा करेंगे। रामगंगा पुल और मुख्य मार्ग पर वाहन पार्किंग नहीं की जाएगी।
  • महानगर में अन्य समस्त स्थानों पर सामान्य दिनों की तरह यातायात संचालित रहेगा। रामगंगा पुल की तरफ अनावश्यक यात्रा से बचें। वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

Hindi News/ Bareilly / गंगा दशहरा को लेकर होगा ट्रैफिक रूट डायवर्जन, जाने किन रास्तों पर नहीं लगेगा जाम

ट्रेंडिंग वीडियो