script

वरुण गांधी, धर्मेन्द्र यादव समेत कई दिग्गज प्रत्याशी नहीं डाल पाएंगे वोट, चौंकाने वाला खुलासा

locationबरेलीPublished: Apr 16, 2019 12:05:45 pm

Submitted by:

jitendra verma

बदायूं, पीलीभीत और आंवला में ऐसे दिग्गज प्रत्याशी है जो खुद को अपना वोट नहीं दे पाएंगे।

These giant leaders will not be able to give their votes to themselves

वरुण गांधी, धर्मेन्द्र यादव समेत कई दिग्गज प्रत्याशी नहीं डाल पाएंगे वोट, चौंकाने वाला खुलासा

बरेली। मंडल की चार लोकसभा सीट के लिए तीसरे चरण में 23 अप्रैल को मतदान होगा। इन चार सीटों पर तमाम दिग्गज नेता अपना भाग्य आजमा रहे हैं। राजनीति के इन दिगज्जों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक रखी है। भले ही इन दिग्गज नेताओं के एक इशारे पर समर्थकों की फौज खड़ी हो जाती है लेकिन राजीनीति के ये माहिर खिलाड़ी अपना वोट खुद को नहीं दे पाएंगे। बदायूं, पीलीभीत और आंवला में ऐसे दिग्गज प्रत्याशी है जो खुद को अपना वोट नहीं दे पाएंगे। बदायूं लोकसभा सीट के लिए सांसद धर्मेंद्र यादव, कांग्रेस के प्रत्याशी पूर्व मंत्री सलीम इकबाल शेरवानी और भाजपा प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य खुद को अपना वोट नहीं दे पाएंगी इसी तरह से आंवला सीट से बसपा प्रत्याशी रूचि वीरा और पीलीभीत सीट से भाजपा के सांसद वरुण गाँधी भी अपने लिए मतदान नहीं कर पाएंगे क्योकि इन दिग्गजों का नाम उनकी लोकसभा की वोटर लिस्ट में नहीं है।
बदायूं के सांसद धर्मेंद्र यादव लगातार तीसरी बार बदायूं सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। धर्मेंद्र यादव लगातार दो बार चुनाव जीत चुके है उनका नाम बदायूं की वोटर लिस्ट में नहीं है। धर्मेंद्र यादव का नाम जसवंतनगर विधानसभा सीट की वोटर लिस्ट में है। इसी तरह बदायूं से पांच बार सांसद रहे कांग्रेस प्रत्याशी सलीम इकबाल शेरवानी का नाम फूलपुर लोकसभा सीट की मतदाता सूची में है। भाजपा प्रत्याशी संघमित्रा मौर्य भी बदायूं की वोटर नहीं है उनका नाम लखनऊ लोकसभा सीट की वोटर लिस्ट में है।
पीलीभीत में भाजपा प्रत्याशी वरुण गांधी भी खुद को वोट नहीं दे पाएंगे। वरुण गांधी का नाम दिल्ली की वोटर लिस्ट में है इसी तरह आंवला से बसपा प्रत्याशी रूचि वीरा का नाम भी आंवला की वोटर लिस्ट में नहीं है। रुचिवीरा बजनौर लोकसभा क्षेत्र की मतदाता है।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो