काठगोदाम से देहरादून के बीच चलेगी ट्रेन, यात्री इन बातों का रखें ध्यान

सरकार द्वारा लाॅकडाउन में कुछ छूट दिए जाने को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा आम जनता हेतु कुछ गाड़ियों का संचलन एक जून से प्रारम्भ किया जा रहा है।

By: jitendra verma

Published: 29 May 2020, 04:58 PM IST

बरेली। कोविड-19 से बचाव हेतु होने वाले लाॅकडाउन के कारण आम जनता के लिए रेल गाड़ियों का संचलन निरस्त कर दिया गया था। आम जन-जीवन को सामान्य बनाने हेतु सरकार द्वारा लाॅकडाउन में कुछ छूट दिए जाने को देखते हुए रेलवे प्रशासन द्वारा आम जनता हेतु कुछ गाड़ियों का संचलन एक जून से प्रारम्भ किया जा रहा है। पूर्वोत्तर रेलवे इज्जतनगर मण्डल भी ट्रेन का संचालन शुरू कर रहा है। इज्जतनगर मण्डल काठगोदाम से देहरादून के बीच ट्रेन चलाएगा। इज्जतनगर मण्डल के पीआरओ राजेन्द्र सिंह ने बताया कि ये ट्रेन मंगल,बुध, शुक्र,शनि और रविवार को सप्ताह में पांच दिन चलाई जाएगी। रेलवे ने ट्रेन की समय सारिणी भी जारी कर दी है।

इस रूट से जाएगी ट्रेन

ये ट्रेन सुबह 5:30 बजे काठगोदाम से रवाना होकर 5:45 पर हल्द्वानी, 6:16 पर लालकुंआ,06:43 पर रुद्रपुर सिटी,7:45 पर रामपुर, 8:25 पर मुरादाबाद,9:53 पर नजीबाबाद, 11:08 बजे हरिद्वार होते हुए दोपहर 12:30 बजे देहरादून पहुंचेगी।
वापसी में ये ट्रेन देहरादून से 15:45 बजे रवाना होकर 17:15 पर हरिद्वार, 18:26 पर नजीबाबाद, 20:15 पर मुरादाबाद, 20:56 पर रामपुर, 21:33 पर रुद्रपुर सिटी,22:30 पर लालकुंआ, 23:11 पर हल्द्वानी होते हुए 23:45 पर काठगोदाम स्टेशन आएगी।

इन बातों का रखें ध्यान

यात्रियों के पास कन्फर्म टिकट होने पर ही स्टेशन पर प्रवेश की अनुमति दी जायेगी।

प्रत्येक यात्रियों के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउन लोड होना जरूरी है


रेल यात्रियों को यात्रा के लिये एवं यात्रा के दौरान फेस मास्क लगाना अनिवार्य होगा

रेल यात्रियों को गाड़ियों के प्रस्थान के समय से कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पहुँचना होगा। जिससे थर्मल स्क्रींनिंग की जा सके।

यदि किसी यात्री में कोविड-19 के लक्षण पाये जाते है तो उसे यात्रा की अनुमति नहीं दी जायेगी। ऐसे यात्री टिकट परीक्षक का यात्रा न करने का प्रमाण पत्र लेकर टिकट की पूरी धनराशि वापस पा सकते है।

रेल यात्रियों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए यात्रा करनी होगी।

वातानुकूलित कोच में परदें नहीं लगाये जायेंगे न ही यात्रा के दौरान बेडरोल दिये जायेंगे। यात्रीगण आवश्यकतानुसार चादर इत्यादि लेकर चलें


यात्रीगण भोजन सामग्री एवं पानी यथासंभव साथ लेकर चलें। हालांकि आईआरसीटीसी द्वारा गाड़ियों में पैक्ड खाद्य सामग्री एवं पानी की बोतल भुगतान के आधार पर उपलब्ध करायी जायेगी तथा रेलवे स्टेशन पर खान-पान के स्टाल खुले रहेंगे। स्टाल पर सामान लेते समय सामाजिक दूरी का ध्यान रखें।

Corona virus
Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned