scriptहोली पर यात्रियों को परिवहन निगम का तोहफा, चलाई जाएंगी अतिरिक्त बसें, नहीं होगी असुविधा | Transport Corporation's gift to passengers on Holi, additional buses w | Patrika News
बरेली

होली पर यात्रियों को परिवहन निगम का तोहफा, चलाई जाएंगी अतिरिक्त बसें, नहीं होगी असुविधा

 
बरेली। होली के त्योहार को देखते हुए यात्रियों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए अतिरिक्त बसें चलाई जाएंगी। बरेली परिवहन निगम की टीमें ने चारों डिपो की बसों का शत प्रतिशत संचालन करने की रूपरेखा तैयार कर ली है। गांव देहात के रूट भी चिन्हित किये गए हैं। पुराना बस स्टैंड और सेटेलाइट पर 25-25 बसें अतिरिक्त रहेंगी। अगर एक ही मार्ग की 25 सवारियां होंगी तो बस स्टेशन इंचार्ज बस को रवाना कराएंगे। मेंटीनेंस के नाम पर वर्कशाप में एक भी बस नहीं रोकी जाएगी। तीस अप्रैल तक अतिरिक्त बस का संचालन होगा।

बरेलीMar 19, 2024 / 07:20 pm

Avanish Pandey

shddbsdjvnsd.jpeg
आरएम दीपक ने बसों के संचालन की रुपरेखा तैयार की

परिवहन निगम बरेली रीजन के अधिकारियों का कहना है कि बरेली रीजन के चारों डिपो में बरेली, बदायूं, पीलीभीत और रुहेलखंड डिपो में 623 बसों का संचालन किया जाता है। जब कोई बड़ा त्योहार होता है, बसों में अधिक भीड़ बढ़ती है तो ऐसे में बसों के फेरे बढ़ाए जाते हैं और अतिरिक्त बसों का संचालन शुरु कराया जाता है। त्योहार के चार दिन पहले और एक सप्ताह बाद तक अधिक भीड़ रहती है। अब होली का त्योहार आने वाला है, इसलिए हर रुट पर बसों की सेवा देने को आरएम दीपक चौधरी ने एआरएम बरेली, बदायूं, रुहेलखंड और पीलीभीत एआरएम के नेतृत्व में बसों के संचालन की रुपरेखा तैयार की है।
मेंटीनेंस सेम डे होकर बस को रवाना किया जाएगा

20 मार्च से शत प्रतिशत बसें ऑन रुट होंगी। जो करीब 120 से 127 बसें मेंटीनेंस के नाम पर कारखाना में खड़ी रहती थी। यह बसें भी ऑन रुट रहेगी। मेंटीनेंस सेम डे होकर बस को रवाना किया जाएगा। आरएम दीपक चौधरी का कहना है कि होली पर मुसाफिरों को बसों के लिए कोई दिक्कत नहीं होने दी जाएगी। शत प्रतिशत बसों का संचालन किया जाएगा। एआरएम की डयूटी भी लगा दी गई हैं। बस स्टैंडों पर अतिरिक्त बसों के साथ-साथ जिन मार्गों पर पैसेंजर्स का अधिक लोड रहता है, उन पर बसों के फेरे बढ़ाए गए हैं।
इन 12 मार्ग पर अतिरिक्त बसें चलेंगी

त्योहार में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, लालकुआं, हल्द्वानी, फरीदाबाद आदि जगह से यात्री अधिक आते हैं। पीलीभीत, शाहजहांपुर, बदायूं, फर्रखाबाद आदि जगह की अधिक सवारियां होती हैं। ऐसे बीसलपुर, पूरनपुर, पुवायां, जलालाबाद, आंवला समेत 12 मार्ग पर अतिरिक्त बसें चलेंगी। दिल्ली, लखनऊ, हल्द्वानी रुट पर भी 22-22 अतिरिक्त लगाई गई हैं।
बस स्टैंडों पर एआरएम रात में भी देंगे डयूटी

अधिकारी कहते हैं, त्योहार को लेकर 20 से 24 मार्च तक अधिक भीड़ होगी। पांच दिन अधिक सवारियां आएंगी। इसलिए एक आरएम सुबह से रात 12 बजे तक बस स्टैंडों पर डयूटी देंगे। जिससे मुसाफिरों को बस स्टैंड पर कोई असुविधा न हो। आफिस के जो बाबू होंगे, उनकी भी डयूटियां निर्धारित कर दी गई हैं। जो बसें के संचालन में बस स्टैंडों पर सहयोग करेंगे।

Home / Bareilly / होली पर यात्रियों को परिवहन निगम का तोहफा, चलाई जाएंगी अतिरिक्त बसें, नहीं होगी असुविधा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो