script

दशहरे पर राम से युद्ध करने से पहले ही ‘कुंभकरण’ की कोरोना से मौत!

locationबरेलीPublished: Oct 16, 2021 03:52:04 pm

Submitted by:

lokesh verma

कुंभकर्ण की लापरवाही कोरोना काल में रावण को बहुत ही भारी पड़ी। रावण के कहने के बावजूद कुंभकरण ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई और राम से युद्ध करने से पहले ही कुंभकरण की कोरोना से मौत हो गई। इस कारण दशहरे पर रावण और मेघनाथ के पुतले ही खड़े नजर आए।

bareilly.jpg
बरेली. कुंभकर्ण की लापरवाही कोरोना काल में रावण को बहुत ही भारी पड़ी। रावण के कहने के बावजूद कुंभकरण ने कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई और राम से युद्ध करने से पहले ही कुंभकरण की कोरोना से मौत हो गई। इस कारण दशहरे पर रावण और मेघनाथ के पुतले ही खड़े नजर आए। अब आप सोच रहे होंगे कि रावण ने कुंभकरण से कब ऐसा कहा था? तो हैरान मत होइए। दरअसल, कोरोना के प्रति जागरुकता का यह अनोखा संदेश बरेली के जोगी नवादा में आयोजित दशहरा कार्यक्रम के दौरान आयोजकों ने दिया है।
बता दें कि हर साल जोगी नवादा की रामलीला कमेटी दशहरे पर तीन पुतले रावण, कुंभकरण और मेघनाथ के लगाती है। लेकिन, इस बार केवल दो ही पुतले रावण और मेघनाथ के लगाए गए और लोगों की जिज्ञासा शांत करने के लिए रावण के पुतले पर ही एक अनोखा संदेश लिखा गया। जो चर्चा का विषय बना हुआ है। संदेश में लिखा गया था कि मेरे भाई कुंभकरण ने कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई, जिस कारण वह कोरोना से खत्म हो गया। मैंने और मेघनाथ ने वैक्सीन लगवाई है। इसलिए आप भी वैक्सीन लगवाएं और अपना जीवन बचाएं।
यह भी पढ़ें- रामलीला के मंच पर पुत्र वियोग में ‘दशरथ’ की हार्ट अटैक से मौत, दर्शक अभिनय समझ बजाते रहे तालियां

रामलीला मेला समिति सदस्य सुनील का कहना है कि उन्हाेंने रावण के माध्यम से लोगों को ये संदेश देने का प्रयास किया है कि कोरोना वायरस अभी खत्म नहीं हुआ है। इसलिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज जरूर लें और सावधान रहें।

ट्रेंडिंग वीडियो