scriptयूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहाँ देखें परिणाम | UP B.Ed entrance exam 2019 Results declared | Patrika News

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहाँ देखें परिणाम

locationबरेलीPublished: May 21, 2019 06:37:49 pm

Submitted by:

jitendra verma

रिजल्ट में अभ्यर्थियों को उनके अंक तो पता चल जाएंगे लेकिन रैंक के लिए एक सप्ताह का इंताजर करना होगा।

UP B.Ed entrance exam 2019 Results declared

यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी, यहाँ देखें परिणाम

बरेली। रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है । यूनिवर्सिटी की वेबसाइट www.mjpru.ac.in और www.upbed2019.in पर परिणाम अपलोड कर दिया गया है। अभ्यर्थी अपना आईडी और पासवर्ड डालकर अपने अंक देख सकेंगे। परिणाम के साथ ही आंसर की भी वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है। रिजल्ट में अभ्यर्थियों को उनके अंक तो पता चल जाएंगे लेकिन रैंक के लिए एक सप्ताह का इंताजर करना होगा।
एक जून से होगी काउंसलिंग

इस बार बीएड प्रवेश परीक्षा के आयोजन की जिम्मेदारी महात्मा ज्योतिबाफुले रुहेलखंड यूनिवर्सिटी को मिली है। प्रवेश परीक्षा का आयोजन 15 अप्रैल को किया गया था। मंगलवार को प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया। अभ्यर्थियों के फर्स्ट पेपर, सेकेण्ड पेपर और टोटल नंबर वेबसाइट पर डाले गए हैं । मंगलवार को ही आंसर शीट भी जारी की गई । रिजल्ट से असंतुष्ट अभ्यर्थियों से यूनिवर्सिटी प्रशासन आपत्तियां लेगा और उनका निस्तारण करने के बाद रैंकवार परिणाम 27 या 28 मई को जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद एक जून से काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।
15 शहरों में हुआ था परीक्षा का आयोजन

इस बार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा का आयोजन रुहेलखंड यूनिवर्सिटी ने किया था। बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 6.09 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था और प्रदेश के 15 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया था। प्रवेश परीक्षा में 5.6 लाख अभ्यर्थी शामिल हुए थे।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो