scriptUP Budget 2020: तलाक पीड़ित महिलाएं बोली बजट से मिली राहत | UP Budget 2020: talaq victims welcomed Budget | Patrika News

UP Budget 2020: तलाक पीड़ित महिलाएं बोली बजट से मिली राहत

locationबरेलीPublished: Feb 18, 2020 09:07:30 pm

Submitted by:

jitendra verma

तलाक पीड़ित महिलाओं ने प्रदेश सरकार के बजट का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से तलाक पीड़ित महिलाओं को राहत मिली है।

UP Budget 2020: तलाक पीड़ित महिलाएं बोली बजट से मिली राहत

UP Budget 2020: तलाक पीड़ित महिलाएं बोली बजट से मिली राहत

बरेली। उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को प्रदेश का सबसे बड़ा बजट पेश किया। सरकार ने बजट के माध्यम से तलाक पीड़ित महिलाओं को भी राहत दी है। तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए 500 रूपये प्रति माह पेंशन की घोषणा की गई। तलाक पीड़ित महिलाओं ने प्रदेश सरकार के बजट का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से तलाक पीड़ित महिलाओं को राहत मिली है।
तलाक पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए मेरा हक फाउंडेशन संस्था चलाने वाली फरहत नकवी ने कहा कि योगी सरकार के बजट मे तीन तलाक़ पीडितओ का विशेष ध्यान रखा गया है। 1469 करोड़ के बजट ने ये साबित कर दिया कि योगी सरकार ने तीन तलाक़ पीडीताओं के साथ वोट बैंक की राजनीति नही की क्योंकि कानून बनने के बाद भी तीन तलाक़ पीडीताओं पर सरकार लगातार ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि इस बजट से तलाक पीड़ित महिलाओं को राहत मिली है। उन्होंने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वो जल्द ही योगी जी से मिलकर पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकार एक हजार से 1500 रूपये करने की मांग करेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो