UP Budget 2020: तलाक पीड़ित महिलाएं बोली बजट से मिली राहत

तलाक पीड़ित महिलाओं ने प्रदेश सरकार के बजट का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से तलाक पीड़ित महिलाओं को राहत मिली है।

By: jitendra verma

Published: 18 Feb 2020, 09:07 PM IST

बरेली। उत्तर प्रदेश सरकार में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने मंगलवार को प्रदेश का सबसे बड़ा बजट पेश किया। सरकार ने बजट के माध्यम से तलाक पीड़ित महिलाओं को भी राहत दी है। तलाक पीड़ित महिलाओं के लिए 500 रूपये प्रति माह पेंशन की घोषणा की गई। तलाक पीड़ित महिलाओं ने प्रदेश सरकार के बजट का स्वागत करते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से तलाक पीड़ित महिलाओं को राहत मिली है।
तलाक पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए मेरा हक फाउंडेशन संस्था चलाने वाली फरहत नकवी ने कहा कि योगी सरकार के बजट मे तीन तलाक़ पीडितओ का विशेष ध्यान रखा गया है। 1469 करोड़ के बजट ने ये साबित कर दिया कि योगी सरकार ने तीन तलाक़ पीडीताओं के साथ वोट बैंक की राजनीति नही की क्योंकि कानून बनने के बाद भी तीन तलाक़ पीडीताओं पर सरकार लगातार ध्यान दे रही है। उन्होंने कहा कि इस बजट से तलाक पीड़ित महिलाओं को राहत मिली है। उन्होंने प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि वो जल्द ही योगी जी से मिलकर पेंशन की राशि को 500 से बढ़ाकार एक हजार से 1500 रूपये करने की मांग करेंगी।

budget 2020
Show More
jitendra verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned