scriptयूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, सीएम योगी को बताया नया ड्राइवर | UP cabinet Minister Om Prakash rajbhar big attack on BJP and Yogi | Patrika News

यूपी के कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना, सीएम योगी को बताया नया ड्राइवर

locationबरेलीPublished: Aug 31, 2018 05:43:21 pm

Submitted by:

suchita mishra

कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एससी/एसटी एक्ट के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सही बताया। सीएम योगी के लिए कहा ड्राइवर नया और इंजन पुराना।

rajbhar

rajbhar

बरेली। यूपी में भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने एससी/एसटी बिल को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फ़ैसला सही था, लेकिन लोकसभा और राज्यसभा में 131 संसद सदस्य एससी और एसटी हैं। उनके दबाव में आकर सरकार ने एससी/एसटी एक्ट में संशोधन किया है। उन्होंने कहा कि जिसके परिवार पर एससी/एसटी का मुकदमा लिख दिया जाता है, उससे पूछिये कि उस पर क्या बीतती है। उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ वोट के लिए ये निर्णय ले रही है।
राजभर यहीं नहीं रुके उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा। उन्होंने सीएम योगी को नया ड्राइवर बताया। हालांकि इस बीच उन्होंने पीएम मोदी के नोटबंदी के फैसले का समर्थन किया और इसे सही बताते हुए कहा कि नोटबंदी के बाद उत्तर प्रदेश का चुनाव हुआ था अगर ये फैसला गलत होता तो चुनाव में जीत नही मिलती। बता दें कि ओमप्रकाश राजभर को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने बदायूं जाना था जिसके लिए वो बरेली के सर्किट हाउस पहुंचे थे। वहां उन्होंने इन मुद्दों पर बातचीत की।
सीएम योगी को कहा ड्राइवर नया और इंजन पुराना
बातचीत के दौरान जब राजभर से यूपी सरकार की कार्यप्रणाली के बारे में पूछा गया तो उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि ड्राइवर नया इंजन पुराना है। उन्होंने कहा कि सपा बसपा समय के अधिकारी कर्मचारी हैं, वो आराम फरमा रहे हैं। अधिकारी काम नहीं कर रहे। उन्होंने कहा कि जो काम आजादी के बाद हुआ, उस तरह से अधिकारी काम नहीं कर रहे हैं। राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 112 योजनाएं बनाईं लेकिन धरातल पर नहीं आ सकीं। इसके लिए सरकार जिम्मेदार है। वो उसका सही से प्रचार नहीं कर पा रही है जिसके कारण लोगों को जानकारी नहीं है। जिस वजह से लोग अधिकारियों से काम नहीं करवा पा रहे हैं। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि व्यवस्था के लिये इस देश मे सिर्फ नेता दोषी हैं। नेता सुधर जाएं तो सब सुधर जाएगा। नेता गड़बड़ कराता है तो अफसर करते हैं।
कांग्रेस पर भी निशाना
उन्होंने मोदी सरकार के लिए कहा कि जब नई दुल्हन आती है तो उसको देखने के लिए सब आते हैं और जैसे ही वो पुरानी हो जाती है कोई नहीं आता। उन्होंने कहा कि सत्ता में आने के बाद सबको संतुष्ट नहीं किया जा सकता। कांग्रेस के इमरजेंसी जैसे हालात वाले बयान पर कहा कि कांग्रेस ने 40 सालों में पिछड़ों के उत्थान के लिए कुछ नहीं किया। कांग्रेस को चिंता वोट की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो