script

UP Investors Summit 2018: बरेली के इन प्रोजेक्ट को मिली हरी झंडी

locationबरेलीPublished: Feb 22, 2018 03:24:10 pm

बरेली की तरफ से कुल 38 प्रोजेक्ट इन्वेस्टर्स समिट में रखे गए।

UP Investors Summit 2018
बरेली। उत्तर प्रदेश में निवेश के लिए राजधानी लखनऊ में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन चल रहा है। जिसमें देश के जाने माने कारोबारियों ने हिस्सा लिया। इस इन्वेस्टर्स समिट में बरेली के भी उद्यमी हिस्सा ले रहे हैं। बरेली की तरफ से कुल 38 प्रोजेक्ट इन्वेस्टर्स समिट में रखे गए। बरेली के प्रोजेक्ट की केंद्रीय मंत्रियों ने जमकर तारीफ की। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने फूड लैब प्रोजेक्ट की तारीफ की तो टेक्सटाइल मंत्री स्मृति ईरानी को इको टेक्सटाइल प्रोजेक्ट पसंद आया। ये दोनों प्रोजेक्ट मंजूर हो गए हैं।

इन प्रोजेक्ट को मिली हरी झंडी
इन्वेस्टर्स समिट में बरेली के 1808 करोड़ के एमओयू हुए हैं। बीएल एग्रो के एमडी घनश्याम खंडेलवाल ने 330 करोड़ के चार प्रोजेक्ट पैकिंग यूनिट, फूड लैब, मिल्क प्लांट और जूस प्लांट का प्रोजेक्ट दिया था, जबकि अनुपम कपूर ने 124.52 करोड़ का इको टेक्सटाइल पार्क का प्रोजेक्ट दिया था। रामा श्यामा पेपर मिल का थर्मल प्लांट और फैक्ट्री की क्षमता संवर्धन का 93 करोड़ का भी करार हुआ। इसके साथ ही शहर के कई और उद्यमियों ने करार किए हैं।

शकील की कंपनी करेगी 550 करोड़ का निवेश
इन्वेस्टर्स समिट में मारिया डे ग्रुप भी 550 करोड़ रूपये निवेश का प्रस्ताव दिया है। ग्रुप के चेयरमैन हाजी शकील कुरैशी ने बताया कि उनकी कम्पनी 550 करोड़ का निवेश करने जा रही है। जिसमें एनिमल फार्मिंग का प्रोजेक्ट 200 करोड़, ग्लूकोज बनाने का प्लांट 180, मिल्क प्लांट 100 और जरी इंटरनेशनल के लिए 70 करोड़ का प्रोजेक्ट है। उनका कहना है कि जरी इंटरनेशल कम्पनी अप्रैल से काम करना शुरू कर देगी।

बरेली से भेजे गए 38 प्रोजेक्ट
लखनऊ में हो रहे इन्वस्टर्स समिट के लिए बरेली से 1802 करोड़ के कुल 38 प्रोजेक्ट को भेजा गया है। जिसमे 500 करोड़ का फर्नीचर पार्क भी शामिल है। जिनमें से 19 प्रोजेक्ट सात कारोबारियों ने भेजे हैं, जबकि 19 प्रोजेक्ट अलग-अलग उद्यमियों ने भेजे हैं। जिसमें फ़र्नीचर पार्क और टेक्सटाइल पार्क का प्रोजेक्ट कई उद्यमियों ने मिलकर बनाया है। फर्नीचर और जरी यहां का स्थानीय उद्योग रहा है तो इन प्रोजेक्ट के पास होने से हजारों लोगों को फायदा मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो