scriptबुजुर्गों की बांगवा बनेगी योगी की पुलिस | UP police will protect the elderly news in hindi | Patrika News

बुजुर्गों की बांगवा बनेगी योगी की पुलिस

locationबरेलीPublished: Dec 19, 2018 11:29:01 am

Submitted by:

jitendra verma

बुजुर्गों का डाटा पुलिस एकत्र करेगी और रजिस्टर में बुजुर्गों का पता और फोन नंबर दर्ज किया जाएगा।

बरेली/बदायूं : अकेले रहने वाले बुजुर्गों की रक्षा और देखभाल के लिए बदायूं पुलिस ने अच्छी पहल की है। अब बदायूं पुलिस अकेले रहने वाले बुजुर्गों को फोन कर उनका हाल चाल लेगी और उनसे पूछेगी कि आप सुरक्षित है या नहीं। एसएसपी अशोक कुमार ने सभी थानेदारों को शहरी इलाकों में रहने वाले ऐसे लोगों की सूची बनाने के निर्देश दिए है जो अकेले रहते है, बुजुर्ग है और उनकी रक्षा करने वाला कोई नहीं। इन बुजुर्गों का डाटा पुलिस एकत्र करेगी और रजिस्टर में बुजुर्गों का पता और फोन नंबर दर्ज किया जाएगा। जिसके बाद पुलिस इन बुजुर्गों से फोन पर उनका हाल चाल लेगी।
बीट के सिपाही रखेंगे नजर

जिले में तमाम ऐसे बुजुर्ग रह रहें है जिनका या तो कोई नहीं है या फिर उनके बच्चे दूसरे शहरों में रह रहें है। ऐसे बुजुर्ग लोगों की सुरक्षा का खतरा हमेशा बना रहता है। जिसके लिए पुलिस अब इन बुजुर्गों का पूरा रिकार्ड बनवा रही है। बुजुर्गों का पूरा पता और मोबाइल नंबर पुलिस के रिकार्ड में होगा साथ ही बीट का सिपाही भी इन बुजुर्ग लोगों की समय समय पर निगरानी करेगा और उनसे बात करेगा इसके साथ ही पुलिस फोन कर के भी बुजुर्ग से बात करेगी जिससे पता चल सकेगा कि बुजुर्गों को कोई खतरा तो नहीं है।
पहले हुई घटनाएं
जिले में अकेले रहने वाले बुजुर्गों के साथ पहले भी घटनाएं हो चुकी है क्योकि अकेले रहने वाले बुजुर्ग लोगों को बदमाश आसानी से शिकार बना लेते है। ब्रह्मपुरा मोहल्ले के रहने वाले गुप्ता दम्पत्ति की हत्या करीब दो साल पहले कर दी गई थी वो अकेले ही घर में रहते थे। इसी तरह से खंडसारी मोहल्ले के रहने वाले बुजुर्ग भाई बहन की भी हत्या की जा चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो