scriptएसटीएफ ने 50 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर दबोचे | UP STF arrested two smugglers in bareilly | Patrika News

एसटीएफ ने 50 लाख की हेरोइन के साथ दो तस्कर दबोचे

locationबरेलीPublished: Apr 15, 2018 11:10:11 am

एसटीएफ ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है।

आरोपी तस्कर
बरेली। जिले से एक बार फिर मादक पदार्थ की बड़ी खेप बरामद हुई है। यूपी एसटीएफ और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने शनिवार को सेटेलाइट बस अड्डे के पास से अंतराष्ट्रीय स्तर पर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद हेरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 50 लाख रुपए बताई जा रही है। ये हेरोइन नार्थ ईस्ट से तस्करी कर बरेली लाई गई थी।

लखनऊ की टीम ने किया गिरफ्तार
यूपी एसटीएफ को सूचना मिली थी कि प्रदेश के कई जिलों में मादक पदार्थों की तस्करी का काम चल रहा है। जिसके बाद एसटीएफ के एसएसपी अभिषेक सिंह ने मादक पदार्थों की तस्करी करने वालों की धरपकड़ के लिए कई टीमों को लगाया था। एसटीएफ के सीओ पीके मिश्रा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। जिसको सूचना मिली थी कि नार्थ ईस्ट के दीमापुर स्टेशन से राजधानी एक्सप्रेस द्वारा हेरोइन की खेप बरेली आने वाली है। जिसके बाद एसटीएफ लखनऊ के उपनिरीक्षक राघवेंद्र सिंह और नारकोटिक्स ब्यूरो लखनऊ के आईओ रोहित श्रीवास्तव के नेतृत्व में टीम को बरेली भेजा गया था। जब तस्कर हेरोइन खेप सैटेलाइट बस अड्डे पर दूसरे तस्कर को देने गया तो एसटीएफ की टीम ने दोनों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ की गिरफ्त में आया सैयद शोएब मणिपुर के थावल जिले का रहने वाला है जबकि दूसरा तस्कर जयनारायण गुप्ता शाहजहांपुर के गड़िया रंगीन थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

500 ग्राम हेरोइन बरामद
एसटीएफ की टीम ने इनके पास 500 ग्राम हेरोइन बरामद की है। बरामद हेरोइन की कीमत अंतराष्ट्रीय बाजार में 50 लाख रुपए बताई जा रही है। पूछताछ में जयनारायण ने बताया कि उसने रुपयों के लालच में मोहल्ले के ही रहने वाले गुड्डू के साथ ये काम शुरू किया था। लेकिन गुड्डू की मौत हो जाने के बाद वो सारा काम खुद देखने लगा था। जयनारायण मादक पदार्थों की तस्करी में कभी नहीं पकड़ा गया था।

पहले भी पकड़ी गई खेप
बरेली में मादक पदार्थों की तस्करी का ये कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई बार स्थानीय पुलिस और यूपी एसटीएफ की टीम मादक पदार्थों की तस्करी का खुलासा कर चुकी है। यहां पर मादक पदार्थों की तस्करी कर माल लाया जाता है और यहां से अन्य जिलों या प्रदेशों में सप्लाई किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो