scriptUrs E Razavi: गरीबों की आँखों में रोशनी की नई किरण लेकर आएगा आला हजरत का उर्स | Urs E Razavi: Dargah is going to do this work for the poor | Patrika News

Urs E Razavi: गरीबों की आँखों में रोशनी की नई किरण लेकर आएगा आला हजरत का उर्स

locationबरेलीPublished: Oct 10, 2019 05:15:58 pm

Submitted by:

jitendra verma

Urs E Razavi में शामिल होने के लिए दुनिया के कोने कोने से उलेमा व अकीदतमंद बरेली आएँगे।

Urs E Razavi: गरीबों की आँखों में रोशनी की नई किरण लेकर आएगा आला हजरत का उर्स

Urs E Razavi: गरीबों की आँखों में रोशनी की नई किरण लेकर आएगा आला हजरत का उर्स

बरेली। आला हजरत Ala Hazrat का 101वां उर्स ए रज़वी Urs E Razavi इस्लामिया मैदान में 23,24,25 अक्टूबर मनाया जाएगा। उर्स के सारे कार्यक्रम दरगाह Dargah Ala Hazrat प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती में होंगे। उर्स Urs E Razavi में शामिल होने के लिए दुनिया के कोने कोने से उलेमा व अकीदतमंद बरेली आएँगे। दरगाह की ओर से बड़े पैमाने पर उर्स की तैयारियां शुरू हो चुकी है। उर्स में जहाँ एक तरफ उलेमा इस्लाम के अहकाम, सुन्नियत, मुसलमानो के आज के दौर में जरूरी मुद्दों पर चर्चा करेगें। वहीं दूसरी तरफ आला हज़रत फ़ाज़िले बरेलवी को खिराज पेश करने के लिए सामाजिक कार्यक्रम भी किये जाएंगे।
101 गरीबों को मिलेगा लाभ

दरगाह आला हजरत के सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां) ने बताया कि पैगम्बर ए इस्लाम ने हमेशा दीन-दुःखियों, बेसहारा, मज़लूमों, बीमारों की मदद की। आला हज़रत सच्चे आशिक़ ए रसूल थे, आपने पूरी उम्र अल्लाह के रसूल की सुन्नतों पर अमल किया। इन्हीं आशिके रसूल के उर्स के मौके पर दरगाह से जुडी संस्था तहरीक-ए-तहफ़्फ़ुज़-ए सुन्नियत TTS 101 गरीबों का निःशुल्क मोतियाबिंद का आपरेशन कराएगी। ऑपरेशन डॉक्टर अक्षत बॉस द्वारा कैलाश आई हॉस्पिटल में कराये जायेंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य का परीक्षण और दवाइयों का वितरण भी किया जाएगा। उर्स में पौध रोपण कर हरियाली का भी पैगाम दिया जाएगा।
बैठक का हुआ आयोजन
दरगाह से जुड़े नासिर क़ुरैशी ने बताया गुरूवार को दरगाह पर टीटीएस वलिंटयर, मस्जिद के इमामों, शहर भर की अंजुमनों की बैठक दरगाह प्रमुख हज़रत मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की सरपरस्ती व सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां की सदारत में हुई l सभी से जायरीन की सहूलियत के लिए जरूरी सुझाव लिए गये। इस मौके पर हाजी जावेद खान, शाहिद नूरी, मोहसिन हसन खान, परवेज़ नूरी, ओरंगजेब नूरी, अजमल नूरी, नावेद रज़ा, तारिक़ सईद आदि लोग मौजूद रहें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो