scriptUrs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील | Urs E Razavi: On the 101st Urs, Sajjadanshin made this special appeal | Patrika News
बरेली

Urs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील

उर्स को लेकर दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं।

बरेलीOct 15, 2019 / 05:17 pm

jitendra verma

Urs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील

Urs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील

बरेली। आला हजरत का 101वां उर्स ए रज़वी 23 अक्टूबर से बरेली में शुरू हो रहा है। तीन दिन तक चलने वाले उर्स में देश-विदेश के लाखों जायरीन बरेली पहुंचेंगे। उर्स को लेकर दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हान रज़ा खान (सुब्हानी मियां) की ओर से बड़े पैमाने पर तैयारियां की जा रही हैं।
उर्स ए रज़वी में डीजे न लाने की अपील

Urs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील
हुई ये अपील
दरगाह के सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन रज़ा क़ादरी (अहसन मियां ) उर्स में आने वाले जायरीन को ज्यादा से ज्यादा सहूलियत मिले इसके लिए शहर भर में बैठक कर रहे हैं। दरगाह से जुड़े नासिर कुरैशी ने बताया कि ठिरिया निजावत खान, पदारथ पुर, परसौना, पुराना शहर, बाकर गंज, बानखाना आदि क्षेत्रों में उर्स के संबंध में बैठक की गई। अहसन मियां ने सभी से अपील की है कि दरगाह पर कपड़े की चादर की जगह मज़ार शरीफ पर फूल पेश करें और कपड़े की चादर में खर्च होने वाली रकम से आला हज़रत की लिखी किताबें और कुरान का तर्जुमा कंजुल ईमान तकसीम करें या इस रकम से आला हज़रत को इसाले सवाब की नियत से किसी गरीब को तन ढकने के लिए कपड़े भी दे सकते है। दरगाह की ओर से उर्स के दौरान रात दिन लंगर किया जाता है लेकिन लाखो ज़ायरीन के लिए ये नाकाफी रहता है इसलिए शहर के लोग ज्यादा से ज्यादा लंगर का एहतिमाम करें।
Urs E Razavi: गरीबों की आँखों में रोशनी की नई किरण लेकर आएगा आला हजरत का उर्स

Urs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील
ये है उर्स का कार्यक्रम
23 अक्टूबर को बाद नमाज़ ए फज़्र रज़ा मस्जिद में क़ुरान ख्वानी होगी। दिन में आज़म नगर स्थित अल्लाह बख्श के निवास व ठिरिया निजावत खां से परचमी जुलूस सज्जादानशीन मुफ़्ती अहसन मियां की कयादत में दरगाह आला हज़रत पहुँचेगा। यहाँ से दरगाह प्रमुख मौलाना सुब्हानी मियां की कयादत में जुलूस उर्सगाह इस्लामिया ग्राउंड आएगा। यहाँ सुब्हानी मियाँ परचम कुशाई की रस्म से उर्स का आगाज़ करेंगे। रात में तरही नातिया मुशायरा होगा जो रात भर चलेगा। 24 अक्टूबर को सुबह 9 बजकर 58 मिनट पर रेहान-ए- मिल्लत हज़रत रहमानी मियां साहब के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी। दिन में विभिन्य कार्यकर्म चलते रहेंगे। रात 9 बजे तक़रीरी प्रोग्राम शुरू होगा। देर रात 1.40 मिनट पर मुफ़्ती ए आज़म के कुल शरीफ की रस्म अदा होगी।25 अक्टूबर की सुबह से ही दुनिया भर के मशहूर उलेमा की तक़रीर होगी। दोपहर 2.38 मिनट पर आला हज़रत फ़ाज़िले बरेलवी के कुल शरीफ की रस्म अदा की जाएगी इसी के साथ उर्स का समापन हो जायेगा।

Home / Bareilly / Urs E Razavi: 101वें उर्स पर सज्जादानशीन ने जायरीनों से की ये ख़ास अपील

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो