scriptदबिश के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक | villagers hold police hostage after elderly woman dies in bareilly | Patrika News

दबिश के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत, ग्रामीणों ने पुलिस को बनाया बंधक

locationबरेलीPublished: Sep 16, 2017 11:09:23 am

ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की पिटाई से बुजुर्ग महिला की मौत हुई है।

दबिश के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत

दबिश के दौरान बुजुर्ग महिला की मौत

बरेली। आंवला में दहेज हत्या के मामले में पुलिस दबिश के दौरान वृद्ध महिला की मौत हो गई। आरोप है कि पुलिस की पिटाई से महिला की मौत हुई है। महिला की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। उन्होंने दबिश देने गयी पुलिस टीम को बंधक बना लिया और पुलिस टीम की पिटाई कर दी। सूचना मिलने पर कई थानों की फ़ोर्स के साथ सीओ मौके पर पहुंचे और बंधक बनी टीम को मुक्त कराया। बवाल को देखते हुए गांव में काफी तादाद में पुलिस फ़ोर्स तैनात किया गया है।
वृद्ध महिला की मौत
आंवला के धन्ना वाली गौटिया निवासी सूरज की शादी रम्पुरा भूपतपुर की रहने वाली ज्ञानवती से हुई थी। तीन माह पहले ज्ञानवती की संदिग्ध मौत हो गयी थी। ज्ञानवती के परिजनों ने रामचंद्र, सूरज और उसकी मां रामदेवी पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। शुक्रवार देर रात आंवला थाने में तैनात दरोगा दिलशाद खान चार सिपाहियों के साथ सूरज के घर दबिश देने पहुंचे थे। आरोप है कि दबिश के दौरान पुलिस वालों ने घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। घर में मौजूद 70 वर्षीय कलावती ने जब इसका विरोध किया तो पुलिसकर्मी ने वृद्धा के सिर पर रायफल की बट मार दी। जिससे वो गिर गयी और उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।
ग्रामीणों ने पुलिस टीम को बनाया बंधक
पुलिस दबिश में महिला की मौत से ग्रामीण गुस्सा गए। उन्होंने पुलिस टीम को बंधक बना लिया। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और बंधक बने पुलिसकर्मियों को मुक्त कराया, लेकिन ग्रामीणों का गुस्सा यही शांत नहीं हुआ। उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया। बवाल की सूचना पर एसपी ग्रामीण ख्याति गर्ग भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने इस मामले में कार्रवाई का भरोसा दिलाया जिसके बाद लोग शांत हुए लेकिन तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फ़ोर्स तैनात कर दिया गया है।
भाजपा नेताओं ने उठाई कार्रवाई की मांग
वृद्धा की मौत के बाद तमाम भाजपाई नेता एकत्र हुए और वो दबिश देने गयी पुलिस टीम के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। थाने में बीजेपी नेताओं और पुलिस और प्रशासन के अफसरों के बीच बात हुई। पुलिस के अफसरों ने इस मामले में उचित कार्रवाई करने की बात कही है। साथ ही आरोपी पुलिसवालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो