scriptशहर के पास पहुँचे wild elephant,अब बेहोश कर पकड़े जाएंगे | Wild elephant approaching the city, will now be caught by Tranquilize | Patrika News

शहर के पास पहुँचे wild elephant,अब बेहोश कर पकड़े जाएंगे

locationबरेलीPublished: Jul 09, 2019 09:40:11 am

Submitted by:

jitendra verma

wild elephant हाथी भीड़ देख कर हिंसक हो जा रहे हैं और भीड़ पर हमला कर देते हैं। हाथी बरेली में एक वन रक्षक समेत दो और रामपुर में एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार चुके हैं।

हाथी से दहशत इतनी कि किसानों की रातों की नींद भी गायब हो गई, धान की फसल को पहुंचा रहे नुकसान

हाथी से दहशत इतनी कि किसानों की रातों की नींद भी गायब हो गई, धान की फसल को पहुंचा रहे नुकसान

बरेली। वन विभाग के लिए परेशानी का कारण बन चुके नेपाल से आए दोनों जंगली हाथियों wild Elephant को अब वन विभाग की टीम ट्रैंकुलाइज कर काबू में करेगी। पहले वन विभाग हाथियों को हांका लगा कर खदेड़ने की बात कह रहा था लेकिन अब दोनों हाथी शहर से महज 10 किलोमीटर की दूरी पर फतेहगंज पश्चिमी क्षेत्र में विचरण कर रहे हैं इसके कारण वन विभाग अब हाथियों को बेहोश कर पकड़ेगा। हाथियों को ट्रैंकुलाइज करने के लिए पश्चिम बंगाल और आसाम की टीमें भी बरेली पहुँच गई हैं।
ये भी पढ़ें

Elephant attack: शहर के करीब आ रहे हैं जंगली हाथी, वन विभाग टेंशन में

Wild elephant approaching the city, will now be caught by Tranquilize
शहर में घुसने पर हो सकता है नुकसान

नेपाल के जंगल से आए दोनों हाथी Wild elephant t करीब 15 दिन से वन विभाग की टीम के लिए मुसीबत बने हुए हैं और ये दोनों हाथी भीड़ देख कर भड़क जाते हैं और भीड़ पर हमला कर देते है क्योंकि अब हाथी शहर की सीमा के करीब है जहां पर दिन रात लोगों की चहल पहल रहती है ऐसे में जंगली हाथी जान माल के नुकसान का बड़ा कारण बन सकते हैं जिसके कारण अब हाथियों को बेहोश कर पकड़ने की तैयारी है।
ये भी पढ़ें

नेपाल से आए जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात – देखें तस्वीरें

Wild elephant approaching the city, will now be caught by Tranquilize
ये है बड़ी मुसीबत

वन विभाग की माने तो हाथियों wild elephant को सिर्फ डेढ़ घण्टे के लिए ही बेहोश किया जा सकता है। वन विभाग की सबसे बड़ी चुनौती यह होगी कि हाथियों को बेहोश करने के बाद डेढ़ घण्टे के भीतर ट्रक में लाद कर जंगल में छोड़ना होगा। हाथियों को ट्रैंकुलाइज करने के लिए वन विभाग ने क्रेन, जेसीबी, ट्रक और चार हाथियों का इंतजाम किया है।
ये भी पढ़ें

यहां पर जंगली हाथियों का आतंक, वन रक्षक को मार डाला, एक सप्ताह में तीन को बनाया निशाना

तीन लोगों की ले चुके हैं जान

हाथी भीड़ देख कर हिंसक हो जा रहे हैं और भीड़ पर हमला कर देते हैं। हाथी बरेली में एक वन रक्षक समेत दो और रामपुर में एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो