scriptवीआईपी और वीवीआईपी मूवमेंट की कमान संभालेंगे, जानें कौन होगा एडीएम प्रोटोकाल बरेली | Will take charge of VIP and VVIP movement | Patrika News
बरेली

वीआईपी और वीवीआईपी मूवमेंट की कमान संभालेंगे, जानें कौन होगा एडीएम प्रोटोकाल बरेली

एयरपोर्ट की वजह से बरेली में बढ़ रहे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुये एडीएम प्रोटोकाल की नई व्यवस्था की जा रही है। इससे प्रशासनिक रुटीन काम काज प्रभावित हुये बगैर वह प्रोटोकाल से संबंधित कामकाज को अंजाम देंगे।

बरेलीJun 13, 2024 / 04:24 pm

Avanish Pandey

बरेली। एयरपोर्ट की वजह से बरेली में बढ़ रहे प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत वीवीआईपी मूवमेंट को देखते हुये एडीएम प्रोटोकाल की नई व्यवस्था की जा रही है। इससे प्रशासनिक रुटीन काम काज प्रभावित हुये बगैर वह प्रोटोकाल से संबंधित कामकाज को अंजाम देंगे। शासन की चिट्ठी आने के बाद बरेली में इसकी तैयारी शुरू हो गई है।
सिटी मजिस्ट्रेट देखते हैं प्रोटोकाल
वीवीआईपी दौरे के कारण काम प्रभावित न हो इसके लिए बरेली कलेक्ट्रेट में जल्द पीसीएस अफसर एडीएम प्रोटोकॉल की तैनाती की जाएगी। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक शासन की तरफ से इस पद के लिए जल्द मंजूरी मिलने की संभावना है। उक्त तैनाती के लिए शासन को रिमाइंडर भी भेजा गया है। आपको बता दें कि अभी तक सिटी मजिस्ट्रेट के पास ही प्रोटोकॉल अधिकारी का चार्ज रहता था। इस कारण वीवीआईपी मूवमेंट होने पर पब्लिक और कोर्ट केस से जुड़े कामकाज प्रभावित होते हैं।
पीसीएस अफसर को मिलेगी वीवीआईपी प्रोटोकाल की जिम्मेदारी
एयरपोर्ट होने के नाते शहर में नई दिल्ली, उत्तराखण्ड व उत्तरप्रदेश के वीआईपी और वीवीआईपी का आना-जाना लगा रहता है। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा इन मसले को देखते हुए बरेली में एडीएम प्रोटोकॉल की तैनाती की सिफारिश शासन से की गई थी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस पर शासन ने सहमति दे दी है । जल्द जनपद बरेली में वीआईपी और वीवीआईपी के मूवमेंट पर सतर्क दृष्टि रखते हुए मुख्यता उनकी जिम्मेदारी निभाने को पीसीएस रैंक के अफसर बतौर एडीएम प्रोटोकॉल की कमान संभालेंगे ।

Hindi News/ Bareilly / वीआईपी और वीवीआईपी मूवमेंट की कमान संभालेंगे, जानें कौन होगा एडीएम प्रोटोकाल बरेली

ट्रेंडिंग वीडियो