scriptट्रक से 34.38 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त, तस्कर मौके से भागे | 34.38 quintal poppy husk seized from truck, smugglers fled from the spot | Patrika News
बाड़मेर

ट्रक से 34.38 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त, तस्कर मौके से भागे

कंटेनर में चावल फूली की आड़ में भरे 34.38 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त जब्त किए है। ट्रक कंटेनर के चालक को जोधपुर ग्रामीण डीएसटी टीम के पीछा करने की भनक लगने पर तस्कर परालिया सरहद में सड़क किनारे ट्रक को छोड़कर मौके से भाग गए।

बाड़मेरJun 13, 2024 / 10:05 pm

Mahendra Trivedi

balotara police
बालोतरा जिले के सीमावर्ती गांव परालिया की सरहद में जोधपुर ग्रामीण व मंडली थाना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक ट्रक कंटेनर में चावल फूली की आड़ में भरे 34.38 क्विंटल अवैध डोडा पोस्त जब्त किए है। ट्रक कंटेनर के चालक को जोधपुर ग्रामीण डीएसटी टीम के पीछा करने की भनक लगने पर तस्कर परालिया सरहद में सड़क किनारे ट्रक को छोड़कर मौके से भाग गए।

डोडा पोस्त की बाजार कीमत 1.70 करोड़ बताई

जोधपुर ग्रामीण जिले की डीएसटी टीम ने ट्रक कंटेनर को मौके पर घेर लिया तथा इसके बाद मौके पर पहुंची मंडली थाना पुलिस ने ट्रक की तलाशी लेकर उसमें 140 प्लास्टिक कट्टों में भरे 34.38 क्विंटल डोडा पोस्त को जब्त कर अज्ञात तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है। जब्त डोडा पोस्त की बाजार कीमत 1.70 करोड़ बताई गई है।

ट्रक को छोड़ मौके से भाग गए

पुलिस के अनुसार जोधपुर ग्रामीण पुलिस की डीएसटी टीम को एक संदिग्ध ट्रक कंटेनर में अवैध डोडा पोस्त होने की सूचना मिली थी। इस पर जोधपुर ग्रामीण जिले की डीएसटी टीम प्रभारी करणीदान, एएसआई अमानाराम के नेतृत्व में टीम ने संदिग्ध ट्रक को चिह्नित करने के बाद पीछा शुरू किया, लेकिन मंगलवार रात करीब 10 बजे जैसे ही जोधपुर ग्रामीण की डीएसटी टीम ट्रक कंटेनर के नजदीक पहुंची तब तक ट्रक ने बालोतरा जिले की सीमा में प्रवेश कर गया। इस पर डीएसटी टीम के एएसआई अमानाराम ने मंडली थाना पुलिस को ट्रक कंटेनर की जानकारी देने के साथ पीछा जारी रखा। इसी बीच ट्रक कंटेनर में सवार तस्करों को पुलिस के पीछा करने की भनक लगने पर वे ट्रक को परालिया गांव की सरहद में सड़क किनारे ट्रक को छोड़ मौके से भाग गए।

इलाके में तस्करों की तलाश

बालोतरा जिले की सीमा में संदिग्ध ट्रक के प्रवेश की सूचना पर कल्याणपुर थानाधिकारी विशाल कुमार टीम के साथ मौके पर पहुंचे। इसके बाद मंडली थाना पुलिस मौके पर पहुंची तथा ट्रक कंटेनर को कब्जे में लेकर आसपास के इलाके में तस्करों की तलाश में कल्याणपुर व मंडली थाना पुलिस ने संयुक्त रूप से काफी देर तक सर्च ऑपरेशन भी चलाया, लेकिन पुलिस के हाथ तस्कर नहीं लगे। इसके बाद पुलिस ने ट्रक कंटेनर को खोल कर देखा तो उसमें चावल की फूलियों की आड़ में प्लास्टिक के 140 कट्टों में 3438.5 किलोग्राम अवैध डोडा पोस्त भरा मिला। पुलिस ने अवैध डोडा पोस्त को जब्त कर अज्ञात तस्करों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज किया है। मामले की जांच कल्याणपुर थानाधिकारी विशाल कुमार को सौंपी गई है।

ये रहे कार्रवाई में शामिल

कार्रवाई में मुख्य रूप से जोधपुर ग्रामीण डीएसटी टीम प्रभारी करणीदान, एएसआई अमानाराम, हैड कांस्टबल चिमनाराम, भवानी चौधरी की भूमिका रही। इनके अलावा कल्याणपुर थानाधिकारी विशाल कुमार, मंडली थानाधिकारी महेश गोयल, हैड कांस्टेबल राकेश कुमार शामिल थे।

Hindi News/ Barmer / ट्रक से 34.38 क्विंटल डोडा पोस्त जब्त, तस्कर मौके से भागे

ट्रेंडिंग वीडियो