scriptजिस स्कूल में पढ़े, उसके नवनिर्माण के लिए दिए 40 लाख | 40 lakhs given for renovation of school in which we studied | Patrika News

जिस स्कूल में पढ़े, उसके नवनिर्माण के लिए दिए 40 लाख

locationबाड़मेरPublished: Feb 29, 2020 05:05:07 pm

Submitted by:

Moola Ram

मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक में वार्षिकोत्सव, पूर्व छात्र सखा संगम, भामाशाह सम्मान एवं कक्षा 12 का विदाई समारोह आयोजित किया गया।

40 lakhs given for renovation of school in which we studied

40 lakhs given for renovation of school in which we studied

बाड़मेर. मुल्तानमल भीखचन्द छाजेड़ राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय गांधी चौक में वार्षिकोत्सव, पूर्व छात्र सखा संगम, भामाशाह सम्मान एवं कक्षा 12 का विदाई समारोह आयोजित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के.एल. महेश्वरी ने कहा कि मैंने भी इस विद्यालय में नियमित छात्र के रूप से अध्ययन किया। छात्र जीवन में सीखा हुआ ज्ञान स्थायी होता है।
छात्रों को चाहिए कि वे समय का सदुपयोग करते हुए अपने ज्ञान में वृद्वि करें। उन्होंने मंच के माध्यम से विद्यालय की लाइब्रेरी में सामान्य ज्ञान एवं अन्य पुस्तकों के लिए एक लाख रुपए देने की घोषणा की।
सभापति दीपक माली ने भी कहा कि मैं भी इसी विद्यालय में कक्षा 9वी व 10वीं में पढा हूं। भामाशाह बाबूलाल छाजेड़ परिवार द्वारा विद्यालय में चार लाख रुपए की लागत से बनाए गए मंच का उद्घाटन अतिथियों ने किया।
इस मौके पर बाबूलाल छाजेड़ ने बताया कि वे भी पूर्व में राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय पुराना परिसर में पढ़ते थे। वह इमारत अभी जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है।

जिसके नवनिर्माण के लिए राज्य सरकार की योजना 60-40 के अनुसार 40 लाख रुपए देने की सहमति प्रदान की। कार्यक्रम में भंवरलाल छाजेड़ अध्यक्ष कुशल वाटिका, अमृत लाल जैन, कैलाश कोटडिय़ा, सम्पतराज छाजेड़, पुखराज छाजेड़, खेतमल छाजेड़ भी उपस्थित रहे ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो