script48 घंटे का अलर्ट, तूफान व बारिश की चेतावनी, जानिए पूरी खबर | 48 hour alert, storm and rain warning | Patrika News

48 घंटे का अलर्ट, तूफान व बारिश की चेतावनी, जानिए पूरी खबर

locationबाड़मेरPublished: May 05, 2018 01:06:51 pm

अलर्ट : जिले भर में बारिश को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया हैं। प्रशासनिक तंत्र पूरा सक्रिय कर दिया।

Barmer News

Barmer News

बाड़मेर. मौसम विभाग ने भीषण गर्मी व लू के साथ अब मौसम पलटने से आने वाले 48 घंटे में तूफान और बारिश की चेतावनी दी है। जिला प्रशासन ने इसको लेकर तमाम अमले को अलर्ट कर दिया है। उपखण्ड अधिकारियों ने बैठक आयोजित कर सुरक्षा इंतजाम की समीक्षा की है। इधर, शुक्रवार को शाम चार बजे बाद अंधड़ चलने के साथ बाड़मेर शहर सहित कुछ जगह पर हल्की बूंदाबांदी हुई है।
आपात स्थिति में तैयार रहने के निर्देश

शिव . मौसम विभाग की चेतावनी के बाद शुक्रवार शाम राजस्व विभाग के कार्मिकों की बैठक में आपात स्थिति में तैयार रहने के निर्देश दिए गए। तहसीलदार शैतानसिंह राजपुरोहित ने बताया कि मौसम विभाग ने आगामी 48 घंटों में बाड़मेर जिले में गर्म हवा और धूल भरी आंधी के साथ तूफ ान की चेतावनी जारी की है। जिसे देखते हुए राजस्व विभाग के कार्मिकों की बैठक का आयोजन कर आपदा राहत की पूर्व तैयारी के लिए कार्मिकों को हल्का क्षेत्र में जेसीबी मशीन एवं ऑपरेटर, ट्रैक्टर एवं मालिकों के फोन नंबर व ग्रामवार समाजसेवको की सूची आदि अन्य समस्त सूचना तैयार कर रखने के निर्देश दिए , ताकि आपातकाल में आमजन को राहत पहुंचायी जा सके। तहसीलदार ने समस्त भूअभिलेख निरीक्षक व पटवारियों को निर्देश दिए कि वे अपने क्षेत्र में घटने वाली घटना की सूचना तुरन्त कंट्रोल रूम को दें।
रामसर. क्षेत्र के जानकी, खारिया, गागरिया, भाचभर सहित कई गांवों में शुक्रवार को दिनभर तेज गर्मी रही। सुबह से ही सूर्य की गर्मी ने अपने तेवर दिखाने शुरू किए। दोपहर बाद गर्मी और बढऩे लगी। साथ ही तेज लू भी चलने लगी। आसमान में दोपहर को बादल छाए रहे। सांय छह बजे आसमान में काले बादल में बिजली कड़कने के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई। इस दौरान मौसम खुशगवार हो गया। लोगों की गर्मी से राहत मिली। सांय छह बजे आसमान में काले बादल में बिजली कड़कने के साथ हल्की बूंदाबांदी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो