scriptअन्य जिलों में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक, बाड़मेर में लगातार 48 घंटे बंद रहा इंटरनेट | 8 to 6 p.m., Barmer continuously closed for 48 hours | Patrika News

अन्य जिलों में सुबह 8 से शाम 6 बजे तक, बाड़मेर में लगातार 48 घंटे बंद रहा इंटरनेट

locationबाड़मेरPublished: Jul 16, 2018 09:25:37 am

Submitted by:

Mahendra Trivedi

-कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में नेटबंदी-बाड़मेर में 48 घंटे नेटबंदी

8 to 6 p.m., Barmer continuously closed for 48 hours

8 to 6 p.m., Barmer continuously closed for 48 hours

बाड़मेर. कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दौरान इंटरनेट सेवा बंद करने के निर्देशों में बाड़मेर के लिए अलग ही नियम अपनाए गए। प्रदेश के परीक्षा केंद्रों वाले स्थानों पर नेट सुबह 8 से शाम 6 बजे तक बंद रहा। वहीं बाड़मेर में लगातार 48 घंटे तक नेटबंदी रही। शुक्रवार शाम 6 बजे बंद हुई इंटरनेट सेवाएं रविवार शाम 6 बाद सुचारू हुईं।
मोबाइल नेटवर्क कम्पनियां अपने उपभोक्ताओं को शाम 6 बजे तक नेट बंद होने का मैसेज भेज रही थीं जबकि बाड़मेर में एक बार बंद होने के बाद इंटरनेट पूरे 48 बाद रविवार शाम छह बजे फिर शुरू हुआ। लोग मैसेज को लेकर कस्टमर केयर पर बात करते रहे, लेकिन इंटनरेट की सेवाएं नहीं मिलीं।
48 घंटे की भरपाई कौन करेगा
मोबाइल व अन्य नेटसेवा बंद रहने से कम्पनी की ओर से रिचार्ज के दौरान दिए गए समय में किसी प्रकार की बढ़ोतरी नहीं की जाती है। ऐसे में दो दिन तक नेटबंद रहने की चपत उपभोक्ता को ही लगनी तय है।
सोशल मीडिया पर खामोशी
दो दिन नेट बंद रहने से फेसबुक, व्हाट्स एप सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर खामोशी छाई रही। मोबाइल पर व्यस्त रहने वाले लोग इंटरनेट सेवा शुरू होने का इंतजार करते रहे। रविवार शाम को सेवाएं शुरू होने पर दो दिन से रुके मैसेज आने का सिलसिला फिर शुरू हुआ।
दो दिन परेशान रहे उपभोक्त्ता
प्रशासनिक तंत्र ने परीक्षा में नकल रोकने के लिए दो दिन नेट बंद रखा। इसका खमियाजा आमजन को भुगतना पड़ा। कई लोग यह कहते नजर आए कि नेटबंदी एक निर्धारित परिक्षेत्र में होना चाहिए। पूरे शहर में नेटबंद होने से लोगों के कई काम अटक गए। मोबाइल इंटरनेट बंद होने से कई लोग बच्चों को फीस व खर्च के लिए ऑनलाइन पैसे नहीं भेज पाए।
मोबाइल से ये नहीं हुए काम
-नेट बैंकिंग सेवा बंद

-बस व ट्रेन के टिकट नहीं हुए बुक
-बिजली के बिल नहीं भर पाए

-ऑनलाइन ट्रंाजेक्शन

ट्रेंडिंग वीडियो