महिला महाविद्यालय में चारों पदों पर एबीवीपी ने परचम लहराया

महिला महाविद्यालय में चारों पदों पर एबीवीपी ने परचम लहराया

Moola Ram | Publish: Sep, 11 2018 07:35:59 PM (IST) Barmer, Rajasthan, India

अध्यक्ष पद पर नेमी चैधरी 218 मतों से विजयी

बाड़मेर. एमबीसी महिला विद्यालय में मंगलवार को छात्रसंघ चुनाव की मतगणना में एबीवीपी प्रत्याशियों ने चारों पदों पर परचम लहराया। अध्यक्ष पद की प्रत्याशी नेमी चौधरी ने प्रतिद्वंद्वी एनएसयूआई प्रत्याशी प्रमिला चौधरी को 218 मतों से पछाडते हुए जीत हासिल की ।

इसी प्रकार अन्य पदों पर एबीवीपी के प्रत्याशियों ने जीत हासिल की। सुबह 11 बजे मतगणना प्रारम्भ होने के साथ महाविद्यालय के बाहर दोनों दलों के समर्थकों का पहुंचने का दौर प्रारम्भ हो गया। परिणाम जारी होते ही एबीवीपी समर्थकों में खुशी की लहर छा गई। उन्होने महाविद्यालय के बाहर जमकर नारेबाजी की। परिणाम जारी होने के बाद एनएसयूआई प्रत्यााशी व उनके समर्थकों में मायूसी छा गई।

ये रहे परिणाम
अध्यक्ष प्राप्त मत

नेमी चैधरी 499
प्रमिला चैधरी 281

जीत का अंतर 218
खारिज मत 34

उपाध्यक्ष

भारती माहेश्वरी 522
अनिता भारतीय 250

जीत का अंतर 272
खारिज मत 42

महासचिव

प्रियंका खोरवाल 434
अनिता पालीवाल 339

जीत का अंतर 95
खारिज मत 41

संयुक्त सचिव

दुर्गा कुमारी 470
गंगा 296

जीत का अंतर 174
खारिज मत 48

विजेता प्रत्याशियों को दिलाई शपथ

परिणाम जारी होने के बाद महाविद्यालय प्राचार्य डॉ ललिता मेहता ने शपथ दिलाई। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ हुकमाराम सुथार ने आभार जताया। इसके बाद प्रत्याशियों को पुलिस ने वाहन में बिठाकर घर पर छोड़ा।

जुलूस को पुलिस ने रोका
परिणाम जारी होने के बाद विजेता प्रत्याशियों के समर्थकों ने एबीवीपी की ध्वज लेकर नारेबाजी की। इसके बाद वाहन में सवार होकर रैली निकालने की तैयारी करने लगे। इस मौके पर शहर कोतवाल पुष्पेन्द्र वर्मा ने धारा 144 को हवाला देते हुए समर्थकों को रोका। इसके बाद समर्थकों ने एबीवीपी कार्यालय पर खुशी का इजहार किया। विजेता प्रत्याशियों को मालाओं से स्वागत किया। गुलाल उड़ाते हुए नाचते गाते खुशी जाहिर की। देर शाम तक जीत की खुशी मनाते रहे। इस दौरान छात्राएं विजेता प्रत्याशियों के साथ सेल्फ ी लेती नजर आई।

उपाध्यक्ष माहेश्वरी सर्वाधिक मतों से विजय

मत गणना के बाद जारी परिणाम में भारती माहेश्वरी ने 522 मत प्राप्त कर प्रतिद्वंद्वी अनिता भारतीय को 272 मतों से हराया। जबकि अध्यक्ष पद पर नेमी की जीत का अंतर 218, संयुक्त सचिव दुर्गा के जीत का अंतर 174 व प्रियंका खोरवाल के जीत का अंतर महज 95 मतों का अंतर रहा। इस प्रकार माहेश्वरी सर्वाधिक मतों से विजेता रही।

पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंध
मतगणना के दौरान महाविद्यालय के बाहर पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंध रही। इस दौरान यातायात को डायवर्ट किया गया। देर शाम तक पुलिस का जाप्ता मौजूद रहा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned