scriptजिम्मेदारों को पता ही नहीं, ठेकेदार ने कर दिया सुलभ कॉम्पलेक्स का उद्घाटन | Accessible complex not know any of opening | Patrika News

जिम्मेदारों को पता ही नहीं, ठेकेदार ने कर दिया सुलभ कॉम्पलेक्स का उद्घाटन

locationबाड़मेरPublished: Apr 09, 2017 12:27:00 pm

-20 लाख की लागत से बना कॉम्पलेक्स, नगर परिषद ने करवाया निर्माण

barmer

barmer

शहर के नेहरू नगर स्थित आदर्श स्टेडियम परिसर में नगर परिषद की ओर से 20 लाख की लागत से सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण करवाया गया। शौचालय निर्माण का ठेका राजस्थान जन सुलभ विकास संस्थान बारां को दिया गया था। निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद में आनन-फानन में ठेकेदार ने बिना किसी जिम्मेदार का इंतजार किए इसका उद्घाटन कर दिया। आसपास में रहने वाले लोग प्रयोग भी करने लगे। लेकिन जिम्मेदारों को इसका पता ही नहीं चला। ऐसे में सम्बधित क्षेत्र के पार्षद ने जब जिम्मेदारों को पूछा तो सभी ने कहा कि हम तो उस समय नहीं थे। किसने किया उद्घाटन।
3 अप्रेल को किया लोकार्पण

कॉम्पलेक्स के लोकार्पण के लिए लगाई गई पट्टिका कार्यक्रम के मुख्य अतिथि लूणकरण बोथरा, अध्यक्षता पार्षद सुशीला लौहार, विशिष्ठ अतिथि प्रीतमदास जीनगर व नेता प्रतिपक्ष मदन चंडक का नाम अंकित है। जबकि इनमें से किसी को पता ही नहीं कि कब व किस समय इसका लोकार्पण कि या गया। पट्टिका में तीन अप्रेल को लोकार्पण होना बताया गया है।
ठगा महसूस कर रहे पार्षद

क्षेत्र के पार्षद ने सुलभ कॉम्पलेक्स की स्वीकृति के लिए नगर परिषद के दर्जनों चक्कर लगाए थे। इसके बाद वार्ड में निर्माण की स्वीकृति मिली। जब कार्य पूर्ण हुआ तो पार्षद को पता ही नहीं चला कि कब सुलभ कॉम्पलेक्स शुरू हो गया। अब पार्षद खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।
पता करवाता हूं

मैं अभी जरूरी काम से बाहर हूं। पता करके बताता हूं क्या मामला है।-लूणकरण बोथरा, सभापति नगर परिषद बाड़मेर

मेरे ध्यान में नहीं

सुलभ कॉम्पलेक्स का लोकार्पण कब हुआ मेरे ध्यान में नहीं हैं। किसने और कब किया।-मदन चंडक, नेता प्रतिपक्ष
किसी को नहीं पता

मेरे वार्ड में सुलभ कॉम्पलेक्स का निर्माण हुआ है। इसका लोकार्पण कब हुआ इसका मुझेे भी नहीं पता। पट्टिका में नाम तो लिखा हुआ है।-सुशीला देवी लौहार, पार्षद वार्ड 27
कब हुआ लोकार्पण

सुलभ शौचालय का लोकार्पण कब हुआ इसका ध्यान नहीं हैं। विधिवत रूप से करना चाहिए।-प्रीतमदास जीनगर, उप, सभापति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो