scriptलाखों खर्च कर बना दिए सुलभ शौचालय, उद्घाटन के अभाव में लटक रहे ताले | 'accessible facilities' of city trapped in screw of inauguration | Patrika News

लाखों खर्च कर बना दिए सुलभ शौचालय, उद्घाटन के अभाव में लटक रहे ताले

locationबाड़मेरPublished: Jul 16, 2019 09:01:44 pm

Submitted by:

Moola Ram

-लाखों खर्च, सुविधाएं तैयार, उद्घाटन के फेर में इंतजार हो गया लम्बा
– अस्पताल के सामने और महावीर पार्क में बनाए सुलभ कॉम्पलेक्स
-निर्माण पूर्ण हुए बीते तीन माह

'accessible facilities' of city trapped in screw of inauguration

‘accessible facilities’ of city trapped in screw of inauguration

बाड़मेर. स्वच्छ भारत मिशन के तहत आमजन की सुविधा के लिए शहर में दो स्थानों पर निर्मित सुलभ कॉम्पलेक्स उद्घाटन के पेच में फंस गए हैं। निर्माण कार्य पूर्ण होने के तीन माह बाद भी सुविधाओं पर ताले लगे हैं। आमजन की सुविधार्थ बनाई गई सुलभ सुविधाओं के शुरू होने का इंतजार लम्बा होता जा रहा है।
नगर परिषद की ओर से शहर के दो प्रमुख स्थान पर सुलभ शौचालयों का निर्माण करवाया। लेकिन जिम्मेदार इसे शुरू नहीं करवा पा रहे हैं। लाखों रुपए खर्च कर तैयार की गई सुविधाओं के उद्घाटन का मामला फंसा होने की जानकारी सामने आई है।
यहां बनाए गए हैं आधुनिक शौचालय

शहर में जिला कलक्टे्रट के सामने महावीर पार्क के कोने व राजकीय चिकित्सालय के सामने ओवरब्रिज के नीचे सुलभ शौचालय बनाया गया है। दोनों स्थानों पर आमजन की सर्वाधिक आवाजाही है। यहां पर लोगों को सुविधा के लिए बनाए गए शौचालय शुरू नहीं होने से स्वच्छ भारत मिशन की धज्जियां उड़ती देखी जा सकती हैं।
नहीं दे सकते हैं एटीएम का ठेका

आधुनिक सुलभ शौचालयों की बिल्डिंग में ही एटीएम के लिए कक्ष बनाया गया है। सुलभ शौचालय प्रारम्भ नहीं होने के कारण एटीएम के लिए भी ठेका नहीं दिया जा सकता है। ऐसे में नगर परिषद को राजस्व नुकसान झेलना पड़ रहा है।
जिम्मेदार नहीं दे रहे ध्यान

लाखों रुपए खर्च करने के बाद व आमजन की सुविधाओं को नजर अंदाज करते हुए जिम्मेदारों की अनदेखी से मामला उद्घाटन में उलझ गया है। सरकारी तंत्र का रवैया आमजन के लिए परेशानी बन रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो