scriptरिफाइनरी में स्थानीय लोगों की अनदेखी करने का आरोप | Accused of ignoring local people in refinery | Patrika News

रिफाइनरी में स्थानीय लोगों की अनदेखी करने का आरोप

locationबाड़मेरPublished: Oct 12, 2021 06:35:11 pm

Submitted by:

Dilip dave

स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने की मांग, दिया धरना – मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात- उपखंड अधिकारी, डीएसपी व तहसीलदार पहुंचे मौके पर

रिफाइनरी में स्थानीय लोगों की अनदेखी करने का आरोप

रिफाइनरी में स्थानीय लोगों की अनदेखी करने का आरोप


पचपदरा. रिफाइनरी में सोमवार शाम को विभाग कार्यों में स्थानीय लोगों को रोजगार में प्राथमिकता देने की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन कर धरना दे दिया। विरोध प्रदर्शन की सूचना पर पचपदरा पुलिस व बालोतरा पुलिस उपाधीक्षक मौके पर पहुंची तथा लोगों से समझाइस के प्रयास किए, लेकिन बात नहीं बनी तो देर रात बालोतरा उपखंड अधिकारी व पचपदरा तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे, जिन्होंने कम्पनी अधिकारियों से वार्ता कर आश्वासन दिया, जिस पर सहमति नहीं बन पाई। मौके पर देर रात तक लोगों का धरना जारी रहा।
पचपदरा के सांभरा गांव में निर्माणाधीन रिफाइनरी में सोमवार शाम को स्थानीय लोगों ने स्थानीय लोगों को रोजगार देने, वाहनो का उचित किराया देने, स्थानीय श्रमिकों का शोषण नहीं करने समेत विभिन्न मांगों को लेकर कई कम्पनियों का काम रुकवा दिया, साथ ही एलान किया कि मंगलवार से स्थानीय ठेकेदार रिफाइनरी के कार्यों का बबन्द रखकर आक्रोश व्यक्त करेंगे। रिफाइनरी में काम बंद करवाने की सूचना पर पचपदरा थानाधिकारी प्रदीप डांगा मय जाब्ता मौके पर पहुंचे तथा विरोध जता रहे लोगों से समझाइस की, लेकिन नहीं माने। फिर सूचना पर बालोतरा पुलिस उपाधीक्षक धनफूल मीणा भी मौके पर पहुंचे।
इन्होंने काफी देर तक प्रतिनिधि मंडल से वार्ता कर ओवरलोड व नियम विरुद्ध संचालित वाहनों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। देर रात को बालोतरा उपखंड अधिकारी नरेश सोनी, पचपदरा तहसीलदार प्रवीण रतनू भी पहुंचे। काफी देर तक समझाइस करने के बाद भी लोग संतुष्ट नहीं हुए। देर रात तक मौके पर दिए धरने पर सैकड़ों लोग मौजूद थे।
मौके पर भारी पुलिस जाब्ता तैनात- रिफाइनरी के बाहर स्थानीय लोगों की ओर से विरोध प्रदर्शन करने की जानकारी पर मौके पर बालोतरा समेत कई थानों का पुलिस जाब्ता तैनात किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो