scriptबालोतरा में चेंजमेकर अभियान के तहत आयोजित संगोष्ठी में बोले अधिवक्ता, राजनीति में अच्छी छवि के लोगों को दें समर्थन | Advocates speach at Changemaker campaign seminar in Balotra | Patrika News

बालोतरा में चेंजमेकर अभियान के तहत आयोजित संगोष्ठी में बोले अधिवक्ता, राजनीति में अच्छी छवि के लोगों को दें समर्थन

locationबाड़मेरPublished: May 17, 2018 08:49:12 pm

– राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत संगोष्ठी आयोजित

Changemaker campaign seminar in Balotra,Advocates speach

Advocates speach at Changemaker campaign seminar in Balotra

बालोतरा. राजनीति में ऐसे लोगां की दिनोंदिन तादाद बढ़ रही है, जिनके लिए यह सेवा नहीं, मेवा हासिल करने का एक सुलभ माध्यम है। हर पार्टी में अच्छे लोग है, लेकिन उन्हें समर्थन नहीं मिलता है। हर जगह स्वार्थी लोगों का जमघट लगा हुआ है। यह बात गुरुवार को न्यायालय परिसर में राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत आयोजित संगोष्ठी में अधिवक्ता भंवरलाल बिश्नोई ने कही। अधिवक्ता प्रदीपसिंह चौहान ने कहा कि जब तक हम राजनीति को गंदा मानकर इससे दूर भागते रहेंगे, कुछ स्वार्थी तत्व राजनीति पर कब्जा किए रहेंगे। अधिवक्ता नारायणसिंह भाटी ने कहा कि हम लोग विधानसभा, लोक सभा में प्रतिनिधि चुनकर भेजते है, उससे सरकार बनती है। हमारे पर शासन चलता है। इसके बावजूद राजनीति को उचित नहीं मानते हैं। अधिवक्ता सोहनलाल बारूपाल ने कहा कि देश की आजादी में महात्मा गांधी से लेकर सभी अधिवक्ताओं का अहम योगदान रहा था। वर्तमान समय में अधिवक्ताओं का ध्यान इस ओर कम है। ऐसे में राजस्थान पत्रिका ने अधिवक्ताओं को देश के लिए जगाने का काम किया है। यदि अधिवक्ता जाग जाए तो राजनीति की दिशा और दशा बदलने में समय नहीं लगेगा। इस अवसर पर एडवोकेट खेतसिंह महेचा, भगवतसिंह राठौड़, संपतसिंह खारवाल, पंकज सांखला, करणसिंह सोलंकी, प्रेमसिंह तिलवाड़ा, देवीसिंह महेचा समेत अधिवक्ता मौजूद थे। संचालन नरेश कुमावत ने किया।
वकीलों ने लिया संकल्प- वकील लाएंगे क्रांति, बनेंगे पत्रिका के चेंजमेकर अभियान का हिस्सा। इस कथन के साथ वकीलों ने संकल्प लिया है कि वह राजनीति को स्वच्छ करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। महिलाओं की सकारात्मक भागीदारी में बढ़ोतरी का प्रयास करेेंगे। आपराधिक पृष्ठभूमि व अनैतिक कार्यों से जुड़ें राजनीतिज्ञों का साथ नहीं देंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो