scriptसभी सहयोग करें तभी महामारी पर प्राप्त कर सकेंगे विजय- एडीएम | All will cooperate only then we can get victory on the epidemic- ADM | Patrika News

सभी सहयोग करें तभी महामारी पर प्राप्त कर सकेंगे विजय- एडीएम

locationबाड़मेरPublished: May 06, 2021 12:50:24 am

Submitted by:

Dilip dave

ऱाजकीय अस्पताल में २० ऑक्सीजन मशीन भेंट

सभी सहयोग करें तभी महामारी पर प्राप्त कर सकेंगे विजय- एडीएम

सभी सहयोग करें तभी महामारी पर प्राप्त कर सकेंगे विजय- एडीएम

बाड़मेर. भारतीय जैन संगठना ने कोरोना महामारी से मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से बचाव के लिए राजकीय अस्पताल बाड़मेर को 20 ऑक्सीजन मशीन भेंट की है।

इस अवसर पर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने कहा कि वर्तमान समय में कोरोना महामारी के चलते सबसे बड़ी आवश्यकता ऑक्सीजन का प्रबंधन है। एेसे वक्त में संगठन की ओर से ऑक्सीजन मशीनें भेंट करने से कई लोगों को नई जिंदगी मिलेगी, उनकी यह प्रयास प्रशंसनीय है। अतिरिक्त जिला कलक्टर ओम प्रकाश विश्नोई ने भामाशाहो से आह्वान किया कि आपदा की इस घड़ी में सभी सहयोग प्रदान करें ,तभी इस महामारी पर विजय प्राप्त की जा सकती है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. बी एल मंसूरिया ने कहा कि अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए ऑक्सीजन की कमी चल रही है, ऐसे वक्त में भारतीय जैन संघटना के 20 ऑक्सीजन मशीनेंं उपलब्ध कराने से गंभीर मरीजों को राहत मिलेगी। भारतीय जैन संघटना के संभागीय अध्यक्ष अधिवक्ता मुकेश जैन ने बताया कि राजकीय अस्पताल बाड़मेर में 20 मशीनें बाड़मेर के पादरू हाल मुम्बई निवासी भामाशाह मोतीलाल ओसवाल ने भेंट की है। इस मशीन से जिन मरीजों का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम हो जाता है और उन्हें हॉस्पिटल में बेड या ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है, उन्हें घर पर रह कर ही ऑक्सीजन दी जा सकती है ।
यह मशीन स्वयं ऑक्सीजन बनाती है, किसी बाहरी सिलेंडर की जरूरत नहीं होती है। बाड़मेर चैप्टर के अध्यक्ष रमेश जैन ने बताया कि बाड़मेर में भी काढ़ा वितरण, वैक्सीन लगाने के लिए आमजन को प्रेरित करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है।
इस अवसर पर प्रिंसिपल राजकीय मेडिकल कॉलेज बाड़मेर डॉ आर.के. आसेरी,डॉ.अनिल सेठिया, सचिव चंद्र प्रकाश छाजेड़, कोषाध्यक्ष कैलाश संखलेचा, संगठन मंत्री गौतम बोथरा,सह सचिव सुनील सिंघवी ,कैलाश बोहरा ,समाज सेवी जोगेंद्र चौहान उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो