scriptAmbedkar jurist, great social reformer and politician | अंबेडकर न्यायविद, महान समाज सुधारक और राजनीतिज्ञ | Patrika News

अंबेडकर न्यायविद, महान समाज सुधारक और राजनीतिज्ञ

अम्बेड़कर की जयंती साप्ताहिक पखवाडे के तहत समापन कार्यक्रम

बाड़मेर

Published: April 18, 2022 08:27:53 pm


बाड़मेर. संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेड़कर की जयंती साप्ताहिक पखवाडे के तहत भाजपा एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष वीरमाराम मेघवाल के नेतृत्व में रविवार को समापन कार्यक्रम सांसद कार्यालय बाड़मेर में हुआ। अतिथियों ने बाबा साहेब को पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया। भाजपा जिलाध्यक्ष आदूराम मेघवाल ने कहा की डॉ.भीमरावराम अंबेडकर एक न्यायविद, महान समाज सुधारक और राजनीतिज्ञ थे।
अंबेडकर न्यायविद, महान समाज सुधारक और राजनीतिज्ञ
अंबेडकर न्यायविद, महान समाज सुधारक और राजनीतिज्ञ
उन्हें भारतीय संविधान के निर्माता के रूप में भी जाना जाता है। अस्पृश्यता और जाति प्रतिबंध जैसी सामाजिक बुराइयों को मिटाने के उनके प्रयास सराहनीय थे। उन्होंने अपना सारा जीवन दलितों और अन्य सामाजिक रूप से पिछड़े वर्गों के अधिकारों की लड़ाई लड़ने में समर्पित कर दिया। एससी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष लक्ष्मण वडेरा ने कहा कि अम्बेडकर हमारे ही नही पूरे विश्व के लिए एक आदर्श व्यक्तित्व है। उनके आदर्शों व विचारों पर चलकर देश के विकास में अपना योगदान दें तभी उनकी जयंती मनाने में सार्थकता है। भाजपा जिला उपाध्यक्ष खुमान सिंह सोढा ने कहा कि बाबासाहेब राजनीतिक सुधारक थे जिन्होंने भारत में अछूत जाति के अधिकारों के लिए अभियान चलाया। चौहटन प्रधान रूपाराम सारण ने कहा कि देश के विकास व उन्नति में बाबा साहेब के योगदान को कभी भुलाया नही जा सकता।
एससी मोर्चा के जिलाध्यक्ष विरमाराम मेघवाल ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर स्वतन्त्र भारत के संविधान निर्माता, दलितों के मसीहा, समाज सुधारक होने के साथ साथ एक राष्ट्रीय नेता भी थे।किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रणवीरसिंह भादू, प्रतिपक्ष नेता पृथ्वी चण्ड़क, डॉ राधा रामावत ने भी विचार व्यक्त किए। संचालन एससी मोर्चा के जिला महामंत्री ईश्वरचंद नवल ने किया तथा धन्यवाद कार्यक्रम संयोजक प्रो. मेघाराम गढ़वीर व सह संयोजक गोपालदास बडेरिया ने दिया।
एससी मोर्चा के जिला मीडिया प्रवक्ता धर्मेन्द्र फुलवारियां ने बताया कि नगर अध्यक्ष सुरेश मोदी, आनन्द पुरोहित, लक्ष्मण टाक, ताराचंद मुण्डोतियां, ओमप्रकाश सिंगारिया, अनिता चौहान, दिनेश विश्नोई, जगदीश जाटोल, दीपाराम, नखताराम मेघवाल, रमेश शर्मा, मुस्कान, अशोक सिंगारिया मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

किसी भी महीने की इन तीन तारीखों में जन्मे बच्चे होते हैं बेहद शार्प माइंड, लाइफ में करते हैं बड़ा कामपैदाइशी भाग्यशाली माने जाते हैं इन 3 राशियों के बच्चे, पिता की बदल देते हैं तकदीरइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथ7 दिनों तक मीन राशि में साथ रहेंगे मंगल-शुक्र, इन राशियों के लोगों पर जमकर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपादो माह में शुरू होने वाला है जयपुर में एक और टर्मिनल रेलवे स्टेशन, कई ट्रेनें वहीं से होंगी शुरूपटवारी, गिरदावर और तहसीलदार कान खोलकर सुनले बदमाशी करोगे तो सस्पेंड करके यही टांग कर जाएंगेआम आदमी को राहत, अब सिर्फ कमर्शियल वाहनों को ही देना पड़ेगा टोल15 जून तक इन 3 राशि वालों के लिए बना रहेगा 'राज योग', सूर्य सी चमकेगी किस्मत!

बड़ी खबरें

गुजरातः चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, हार्दिक पटेल ने दिया इस्तीफा, BJP में शामिल होने की चर्चाआतंकियों के निशाने पर RSS मुख्यालय, रेकी करने वाले जैश ए मोहम्मद के कश्मीरी आतंकी को ATS ने किया गिरफ्तारआज चंडीगढ़ की ओर कूच करेंगे किसान, बॉर्डर पर ही बिताई रात, CM भगवंत बोले- 'खोखले नारे' नहीं तोड़ सकते संकल्पवाराणसी कोर्ट में आज ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर अहम बहस, जानें किन मुद्दों पर हो सकता है फैसलादिल्ली में आज एक बार फिर चलेगा बुलडोजर! सुरक्षा के लिए 400 पुलिसकर्मियों की मांगकांग्रेस नेता कार्ति चिंदबरम के करीबी को CBI ने किया गिरफ्तार, कल कई ठिकानों पर हुई थी छापेमारीIND vs SA सीरीज से पहले ICC ने इस युवा खिलाड़ी पर लगाया बैन, पढ़ें पूरा मामलाVIDEO: आग से एक साथ धधकी तीन गाडिय़ां, दहल गया मोहल्ला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.